States

देवरिया में वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, 22 मोटरसाइकिल और 5 चार पहिया गाड़ियां बरामद

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले (Deoria) की खामपार पुलिस को अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह (Vehicle thief Gang) का भंडाफोड़ करने में महत्वपूर्ण सफलता मिली है. घटनाक्रम के मुताबिक, खामपार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि, ग्राम परसौनी मंदिर दीक्षित के पास से एक चोरी की मोटरसाइकिल से दो व्यक्ति आ रहे हैं. पुलिस ने इन दोनों अभियुक्तों को रोक कर गाड़ी की तलाशी ली तो यह गाड़ी चोरी की मालूम हुई. इन गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर ग्राम रहीमपुर के पास खण्डहर की झाडियों में छिपाकर रखे चोरी की 20 मोटरसाइकिल (20 Motorcycle) तथा 5 चार पहिया (5 Four Wheelers) वाहन बरामद करते हुए मौके से 5 अभियुक्तों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया.

22 मोटर साइकिल व 5 चार पहिया वाहन बरामद

अभियुक्तों के पास से बरामद चोरी की कुल 22 मोटर साइकिलें तथा 5 चार पहिया वाहन के संबंध में पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों से कड़ाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि, हम लोगों द्वारा यूपी व बिहार राज्य के विभिन्न जनपदों से मोटरसाइकिल व चार पहिया वाहन चोरी कर उसके नंबर प्लेट एवं चेचिस नंबर में हेर फेर करते हुए उसे बिहार व झारखंड में ले जाकर बेच दिया जाता था. आज हम लोगों द्वारा इस खंडहर में सारी बरामद वाहनों को इकट्ठा कर बाहर ले जाने की फिराक में एकत्रित हुए थे और हमारे दो साथी मोटरसाइकिलों को ले जाने के लिए वहां की तलाश में गये थे, इसी दौरान गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस टीम द्वारा इन 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए चोरी की 27 वाहनों को कब्जे में लेते हुए नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जा रही है. 

पुलिस टीम को इनाम 

इस संबंध में एसपी देवरिया ने कहा कि, खामपार थाना ने चोरी की 22 मोटरसाइकिल तथा 5 चार पहिया वाहन बरामद की गई है. ये चोरी के सभी 27 वाहन विभिन्न स्थानों से चोरी किये गए हैं. इस संबंध में कुल 7 अभियुक्त गिरफ्तार किए गए हैं. इस बड़ी बरामदगी को लेकर के पूरी टीम को 15 हजार रुपये दिया है और डीआइजी रेंज महोदय ने इनको 25 हजार नगद रुपये की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें.

Samajwadi Party: सपा महासचिव इंद्रजीत सरोज ने बीजेपी को घेरा, कहा- ब्राह्मणों का हर जगह हो रहा है उत्पीड़न

Uttar Pradesh News: मथुरा-वृंदावन के 22 वार्डों में मांस और शराब की बिक्री पर बैन, UP सरकार ने श्रीकृष्ण की जन्मस्थली को पवित्र स्थल घोषित किया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button