States

Dengue Case in Unnao: उन्नाव में डेंगू की दस्तक, दो मरीजों में हुई पुष्टि, स्वास्थ्य विभाग सतर्

उन्नाव: उन्नाव (Unnao) में डेंगू (Dengue Case) ने दस्तक दे दी है. डेंगू के दस्तक देते ही उन्नाव का स्वास्थ्य प्रशासन (Health Administration) चौकन्ना हो गया है. वहीं, आज उन्नाव में दो मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है. जांच के बाद पता चलने पर दोनों मरीजों को डेंगू वार्ड में भर्ती कराया गया है, जहां एक की हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे कानपुर (Kanpur) के हैलट अस्पताल (Hallat Hospital) रेफर कर दिया है, वहीं, दूसरे का उपचार जारी है.

बढ़ रहे हैं बुखार के मरीज 

आपको बता दें कि, उन्नाव के जिला अस्पताल की ओपीडी में इस समय बुखार के मरीजों की बाढ़ आई हुई है. सैकड़ों की संख्या में बुखार से पीड़ित मरीज जिला अस्पताल आ रहे हैं. वहीं, डेंगू को लेकर उन्नाव का स्वास्थ्य प्रशासन सतर्क मूड में है. उन्नाव के जिला अस्पताल आने वाले सभी बुखार के मरीजों में जिन में डेंगू के लक्षण पाए जा रहे हैं उनकी जांच कराकर उन्हें डेंगू की पुष्टि होने पर डेंगू वार्ड में रखा जा रहा है. आपको बता दें कि, उन्नाव में अभी तक दो बुखार के मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है. डेंगू वार्ड में भर्ती एक मरीज के परिजन ने बताया कि, उनके मरीज को पिछले 7 दिनों से बुखार आ रहा था. फायदा ना होने पर उन्हें जब जिला अस्पताल लाए तो यहां पर जांच में पता चला कि उनके डेंगू है. हालांकि, इस समय उनकी स्थिति सामान्य डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज जारी है. 

दो मरीजों में डेंगू की पुष्टि

वहीं, मीडिया से बात करते हुए उमा शंकर दीक्षित पुरुष चिकित्सालय के सीएमएस डॉ पवन ने बताया कि, इस समय बुखार के मरीज ज्यादा आ रहे हैं, जिन मरीजों में डेंगू के लक्षण दिख रहे हैं उनकी जांच कराई जा रही है, वहीं अब तक 2 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है, जिनमें एक का उपचार डेंगू वार्ड में जारी है, जबकि दूसरे मरीज की प्लेटलेट्स में भारी कमी के चलते उसे बेहतर इलाज के लिए कानपुर के हैलट अस्पताल रिफर कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें.

Ramlila in Ayodhya: अयोध्या की वर्चुअल रामलीला होगी खास, पिछले साल का टूटेगा रिकॉर्ड

Deoria News: देवरिया में वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, 22 मोटरसाइकिल और 5 चार पहिया गाड़ियां बरामद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button