States

UP: चुनाव की तैयारियों को ‘धार’ देने लखनऊ पहुंचीं प्रियंका गांधी, प्रत्याशियों पर भी होगा मंथन

Priyanka Gandhi visit Lucknow for Assembly Election: यूपी (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस (Congress) भी सत्ताधारी बीजेपी (BJP) को टक्कर देने की तैयारी में है. कांग्रेस महासचिव और पार्टी की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में लखनऊ पहुंच गई हैं. प्रियंका लखनऊ में पार्टी नेताओं के साथ चुनाव की रणनीति पर काम करेंगी. इसके लिए वो शुक्रवार और शनिवार को पार्टी की कई बैठकें करेंगी. इसके अलावा वो सलाहकार समिति और चुनाव समिति के सदस्यों से मिलेंगी और पार्टी के विभिन्न कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा करेंगी.

पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि प्रियंका आगामी विधानसभा चुनावों के लिए विभिन्न जिलों में चुने गए उम्मीदवारों की समीक्षा करेंगी. पार्टी संगठन का कामकाज भी खासकर ‘हर गांव कांग्रेस’ अभियान जांच के दायरे में होगा. 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया एवं कम्युनिकेशन विभाग के संयोजक ललन कुमार ने बताया कि उनका दौरा औपचारिक रूप से आज से शुरू होगा. इस दौरान प्रियंका पार्टी के आगामी अभियानों पर मंथन करेंगी और सलाहकार समिति तथा चुनाव कमेटी के साथ बैठकें करेंगी. इन बैठकों में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया पर मंथन किया जाएगा.

‘हर गांव कांग्रेस’ अभियान की समीक्षा करेंगी
कुमार ने बताया कि प्रियंका ‘हर गांव कांग्रेस’ अभियान की जिलावार समीक्षा करेंगी. प्रत्येक गांव में कांग्रेस की उपस्थिति को मजबूत करने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही नवनियुक्त 8,134 न्याय पंचायत अध्यक्षों और उनके एक लाख 70 हज़ार पदाधिकारियों की रिपोर्ट लेंगी. वह आगामी एक महीने में चलने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा और रणनीति भी तय करेंगी.

उन्होंने बताया कि प्रियंका ‘प्रशिक्षण से पराक्रम’ महाअभियान के पहले चरण पर भी चर्चा करेंगी. पिछले महीने शुरू हुए 100 दिन लंबे इस अभियान के दौरान 700 प्रशिक्षण शिविर आयोजित किये जायेंगे. इस दौरान करीब दो लाख पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा.

बता दें कि प्रियंका ने इसी साल जुलाई में लखनऊ का दौरा किया था. प्रियंका लगातार पार्टी कार्यक्रमों की प्रगति की निगरानी कर रही हैं. वह नियमित अंतराल पर पार्टी कार्यकतार्ओं को भी ऑनलाइन संबोधित करती रही हैं. वह पार्टी के लिए अगले महीने के कार्यक्रमों की भी जानकारी देंगी.

ये भी पढ़ें:

Barabanki: भड़काऊ भाषण देने पर फंसे ओवैसी, केस दर्ज, कोरोना नियमों के उल्लंघन का भी आरोप

Expired Medicine: ये कैसी लापरवाही, यूपी के इस जिले में मरीजों को बांटी गई एक्सपायर दवा…महिला की हालत खराब  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button