States

Moradabad News: मुरादाबाद में कुश्ती के दौरान गर्दन टूटने से गई पहलवान की जान, वीडियो वायरल

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में दंगल के दौरान एक पहलवान की गर्दन टूटने से हुई मौत का लाइव वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. दंगल के दौरान मरने वाला पहलवान महेश अपने बूढ़े माता पिता का इकलौता बेटा था जो उत्तराखंड के काशीपुर से यूपी के मुरादाबाद के मेले में लगे दंगल में कुश्ती लड़ने आया था.

मुरादाबाद में दंगल के दौरान जिले के साजिद पहलवान से महेश का मुकाबला हुआ, जिसमें मुकाबला शुरू होने के 30 सेकेंड बाद ही साजिद ने महेश को दांव लगा कर ऐसे पटका की उसकी गर्दन ही टूट गई. जिसके बाद महेश उठ नहीं पाया, जिसे देख पहले लोग तालियां बजाने लगे और जब महेश अचेत हो जाने के बाद दंगल में सन्नाटा छा गया. 

बताया जा रहा है की सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 2 सितम्बर का है, घटना मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा कोतवाली इलाके के फ़रीदनगर की है. जहां नौमी के मेले में दंगल का आयोजन किया गया था. जहां दूर-दूर से पहलवान कुश्ती लड़ने आये थे. इन्ही में उत्तराखंड के कांशीपुर कोतवाली इलाके के गंगापुर गांव से महेश भी कुश्ती लड़ने के लिए फ़रीदनगर गांव के दंगल में पहुंचा था.

उसकी कुश्ती फरीद नगर के साजिद अंसारी से तय हुई थी. वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों पहलवान अखाड़े में उतरे और रेफरी ने दोनों का हाथ उठा कर परिचय कराते हुए कुश्ती शुरू करा दी, कुश्ती शुरू होते ही दोनों पहलवानों ने अपने-अपने दांव लगाने शुरू किए और महज़ 30 सेकेंड में ही साजिद ने महेश को उल्टा कर उठा कर पटक दिया जिस से उसकी गर्दन टूट गयी और फिर महेश से उठा नहीं गया.

ऐसा होने के बाद दंगल में तालियों की जगह सन्नाटा छा गया और लोग महेश को हिला-हिला कर उठाने की कोशिश करने लगे उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉ. उसकी जान नहीं बचा सके. बताया जा रहा है की दंगल के आयोजकों से महेश के परिवार को कुछ रूपये दिलाए गए हैं. जिससे उसका अंतिम संस्कार हो गया और पुलिस को जानकारी नहीं दी गयी. अब मृतक महेश के माता-पिता गहरे सदमे में हैं.

महेश की मां का कहना है की मेरा बेटा कुश्ती लड़ने गया था, उन्होंने जान बूझ कर उसको मार दिया. मैं उनके ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज कराना चाहती हूं. हमारा एक ही बेटा था एक बेटी है हमारे बुढ़ापे का सहारा चला गया. हमें कुछ नहीं मिला जो मिला था वो उसके अंतिम संस्कार में लग गया. वहीं इस मामले में मुरादाबाद पुलिस का कहना है की घटना के बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है अगर कोई शिकायत करता है तो मामले की जांच कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ेंः

Gyanvapi Mosque Case: ज्ञानवापी मस्जिद पर HC का बड़ा आदेश, ASI के सर्वेक्षण पर लगाई रोक

UP Health Department: यूपी के इस जिलें में अलर्ट मोड पर है स्वास्थ्य विभाग, डेंगू के लक्षण मिलने पर किया जा रहा है ये काम

यह भी देखेंः 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button