States

Bihar Corona Update: कोरोना के नए केसों की संख्या बढ़ी, फिर पटना में ही सबसे अधिक मरीज मिले

पटनाः बिहार में कोरोना वायरस (Corona Virus) की चपेट में आने वालों की संख्या एक बार फिर बढ़ने लगी है. मंगलवार और बुधवार के बीच कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 19 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सबसे अधिक पटना में ही सात नए केस मिले हैं. इसके अलावा भोजपुर, लखीसराय, मधुबनी, और समस्तीपुर में दो-दो मरीज मिले हैं जबकि जहानाबाद में तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं पूर्णिया में भी एक नया मामला दर्ज किया गया है.

इसके साथ ही बिहार में अब एक्टिव केसों की संख्या बढ़ गई है. बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार बिहार में अब एक्टिव केसों की संख्या 64 हो गई है. इसके पहले मंगलवार तक एक्टिव मरीजों की संख्या सिर्फ 54 थी. मंगलवार को बिहार में सिर्फ छह नए मामले सामने आए थे. एक ही दिन के बाद 19 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई. बुधवार को 31 जिलों से कोरोना वायरस का एक भी मरीज नहीं मिला.

24 घंटे में कुल आठ लोग हुए स्वस्थ

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, कुल 1,45,130 लोगों की जांच की गई है. बिहार में अब तक 7,16,062 संक्रमित मरीज ठीक भी हो चुके हैं. बीते कई दिनों से बिहार में मिल रहे कोरोना के मरीजों की संख्या दस के अंदर सिमट गई थी. बुधवार को यह आंकड़ा अचानक डबल से भी ज्यादा हो गया. बुधवार को बिहार में कोरोना वायरस से कुल आठ लोग स्वस्थ भी हुए हैं.

बुधवार को आई रिपोर्ट पर एक नजर

  • स्वस्थ हुए मरीज- 08
  • कोविड की जांच- 1,45,130
  • अबतक कुल स्वस्थ हुए- 7,16,062
  • रिकवरी रेट- 98.66 फीसद
  • एक्टिव मरीज- 64

(नोटः सभी आंकड़े स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के आधार पर)

 यह भी पढ़ें- 

Bihar News: गोपालगंज में अलर्ट, बैकुंठपुर पहुंची राज्यस्तरीय जांच टीम, 59 बच्चों का लिया सैंपल

लापरवाही पड़ी भारी: मिनरल वाटर समझ कर थिनर गटक गया दो साल का बच्चा, पेट दर्द से हालत हुई खराब



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button