States

बलिया के सरकारी स्कूली की रसोई में छात्राओं का रोटी बनाते हुए वीडियो वायरल, जानें पूरा मामला

Ballia News: यूपी के बलिया में एक सरकारी कंपोजिट विद्यालय में मिड डे मील बनाने वाले रसोई में स्कूल की छात्राओं का रोटी बनाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. स्कूल में पढ़ने के लिए गई छात्राओं द्वारा मिड डे मील का रोटी बनाने का यह वीडियो कंपोजिट विद्यालय, शमसुद्दीनपुर, शिक्षा क्षेत्र सियर का है. इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी खंड शिक्षा अधिकारी से जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

31 सेकेंड और 20 सेकेंड के दो वायरल वीडियो को देखने से पता चलता है कि कुछ छात्राएं रसोई में रोटी बनाते हुए दिखाई दे रही है. जो शिक्षा क्षेत्र सियर के सरकारी कंपोजिट विद्यालय, शमसुद्दीनपुर का है. जहां ग्राम प्राधान की शिकायत पर उस गांव के ही मोनू ने स्कूल की छात्राओं का रोटी बनाते हुए वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर डाल दिया.

फिलहाल स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक की मानें तो जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने बच्चियों से पूछताछ करने पर पता चला कि छात्राएं खाना खाने गई तो वहां पर मोनू नाम का व्यक्ति जो गांव का ही है, उसने बच्चियों से कहा कि तुम लोग रोटी बनाओ. वहीं छात्राओं की मानें तो उनका कहना है कि ‘हम लोग रोटी बना रहे थे लेकिन हम लोगों से किसी ने रोटी बनाने के लिए नहीं कहा. हम लोग खाना खाने गए थे और खाना लेट हो गए था इसलिए हम लोग रोटी बनाने लगे.’

एक तरफ रोटी बना रही छात्राओं का कहना है कि वह भले ही रोटी बना रहे थे लेकिन ऐसा करने के लिए किसी ने उनसे नहीं कहा था. वहीं प्रभारी प्रधानाध्यापक आरोप लगा रहे हैं कि गांव के ही मोनू ने छात्राओं को रोटी बनाने के लिए कहा और आटा लगा कर बैठा दिया. मगर मोनू का कहना है कि ग्राम प्राधान द्वारा उसको भेजा गया था और उसने वीडियो बनाकर डाल दिया, जो सच्चाई है. वहीं इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी की मानें तो इस वीडियो को खंड शिक्षा अधिकारी से जांच प्रमाणित कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ेंः

उत्तराखंड: बीजेपी में शामिल हुए निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार, यमुनोत्री से लेकर धनोल्टी तक है प्रभाव

School Road: स्कूल पहुंचने की सिर्फ एक डगर, इस रास्ते पर है दबंगों की नजर…पढ़ें कब्रिस्तान एंगल से जुड़ी खबर

यह भी देखेंः 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button