States

Gorakhpur News: बदमाशों के खिलाफ गोरखपुर पुलिस का अनोखा अभियान, लाउडस्पीकर से बता रहे अपराध

Gorakhpur News: गोरखपुर पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ लोगों को सजग करने के लिए अनोखा अभियान शुरू किया है. गोरखपुर के एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बदमाशों की धर-पकड़ के साथ उनके आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों को सचेत करने के लिए ये ऑपरेशन शुरू किया है. अब गोरखपुर पुलिस हर थानाक्षेत्र में 5 बदमाशों के घर के पास जाकर लाउडस्‍पीकर से उसके अपराधों और कुकृत्‍यों के बारे में एलान कर रहे हैं. इसके सा‍थ ही डुगडुगी भी बजाई जा रही है, जिससे आसपास के लोग उस बदमाश से सचेत रहें. इसके साथ ही उसकी गतिविधियों के बारे में जानकारी भी समय पर पुलिस को मिलती रहे.

गोरखपुर के अलग-अलग थानाक्षेत्रों की पुलिस ने बदमाशों के घर जाकर डुगडुगी बजाई है. 24 घंटे के अंदर 150 बदमाशों के घर और मोहल्‍लों में जाकर पुलिस ने लाउडस्‍पीकर से उसके अपराध और कृत्‍यों के बारे में बताया है. मोहल्‍ले में बहुत से ऐसे लोग रहे हैं, जिन्‍हें इन बदमाशों के बारे में जानकारी नहीं रही है. एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि गोरखपुर के लोगों को इसके माध्‍यम से जागरूक किया जा रहा है.

गोरखपुर एसएसपी डा. विपिन ताडा का कहना है कि हर थानाक्षेत्र में पांच बदमाशों के घरों और आसपास में लाउडस्‍पीकर से उसके अपराधों और इतिहास के बारे में जानकारी दी जा रही है. इससे ये फायदा हो रहा है कि बहुत से ऐसे लोग हैं, जिन्‍हें ये नहीं पता है कि उनके पड़ोस में रहने वाला व्‍यक्ति बदमाश किस्‍म का है. ऐसे लोग खुद सचेत हो जा रहे हैं. इसके अलावा जो लोग जानते हैं कि उनके पड़ोस में कोई बदमाश रह रहा है, तो वो उसकी जानकारी और गतिविधियों के बारे में भी पुलिस को बता रहे हैं. ऐसे में पुलिस को भी इन बदमाशों पर नजर रखने में सुविधा हो रही है. 

डॉ विपिन ताडा ने बताया गोरखपुर के पीपीगंज कस्‍बे, चौरीचौरा थानाक्षेत्र के बसडीला, कोतवाली थानाक्षेत्र के मुफ्तीपुर, बांसगांव थानाक्षेत्र के लाहीडाड़ी गांव, खजनी थाने के बारीगांव और सरयातिवारी गांव, बेलघाट थानाक्षेत्र के जैती गांव जाकर डुगडुगी बजाई और बदमाशों के आपराधिक इतिहास के साथ उनके कुकृत्‍यों से जनमानस को अवगत कराया. इस अभियान में वाहन चोर, चेन स्‍नेचर, मोबाइल लूट में पकड़े गए बदमाशों को चिह्नित किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः

उत्तराखंड: बीजेपी में शामिल हुए निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार, यमुनोत्री से लेकर धनोल्टी तक है प्रभाव

School Road: स्कूल पहुंचने की सिर्फ एक डगर, इस रास्ते पर है दबंगों की नजर…पढ़ें कब्रिस्तान एंगल से जुड़ी खबर

यह भी देखेंः

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button