States

तीज व्रत से मिला था योगी के इस कैबिनेट मंत्री को नया जीवन, बम हमले में हुए थे जख्मी

Prayagraj Hartalika Teej: अखंड सुहाग की कामना के लिए सुहागिन महिलाओं द्वारा मनाये जाने वाले तीज पर्व की धूम संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में भी मची हुई है. तीज की पूर्व संध्या पर प्रयागराज की मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी (Abhilasha Gupta) ने इस त्यौहार को मनाने वाली महिलाओं के लिए अपने आवास पर तीज महोत्सव (Teej Festival) का आयोजन किया. तीज महोत्सव में शामिल मेयर अभिलाषा समेत अन्य महिलाओं ने जहां हाथों में मेहंदी रचाकर एक-दूसरे को इस पर्व की बधाई दी तो वहीं सभी ने संगीत की धुन पर जमकर ठुमके भी लगाए. मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी इस मौके पर खुद को संगीत की धुनों पर थिरकने से रोक नहीं सकीं और उन्होंने भी बाकी महिलाओं के साथ जमकर धमाल मचाया. मेयर ने तीज के परंपरागत गीतों के साथ ही फिल्मी गीतों पर भी जमकर ठुमके लगाए और महफिल में सबके आकर्षण का केंद्र बनी रहीं.     

पति के जीवन की सलामती के लिए की प्रार्थना
मेयर अभिलाषा गुप्ता के मुताबिक उनके पति और यूपी की योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर साल 2010 में रिमोट बम से आरडीएक्स ब्लास्ट कराकर जानलेवा हमला कराया गया था. हमले में वो बुरी तरह जख्मी हो गए थे. इस दौरान उन्होंने तीज का व्रत रखकर भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती की पूजा अर्चना करते हुए उनसे पति के जीवन की सलामती के लिए प्रार्थना की थी. हालांकि, वो पहले भी तीज का पर्व मनाती थीं, लेकिन तीज व्रत रखने के बाद जब उनकी मनोकामना पूरी हो गई और पति कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी फिर से पैरों पर खड़े हो गए, तो उनके जीवन में तीज पर्व का महत्व काफी बढ़ गया.  

Hartalika Teej: तीज व्रत से मिला था योगी के इस कैबिनेट मंत्री को नया जीवन, बम हमले में गंभीर रूप से हुए थे जख्मी 

24 घंटे रखेंगी निर्जला व्रत
अभिलाषा गुप्ता के मुताबिक भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती के आशीर्वाद से ही जानलेवा हमले के बावजूद उनका सुहाग अब भी कायम है. इसी वजह से पिछले 10 सालों से वो ना सिर्फ निर्जला व्रत रखती हैं, बल्कि कई दिन पहले से ही इस व्रत की तैयारी करती हैं और तीज महोत्सव का आयोजन कर दूसरी सुहागिनों के साथ इसकी खुशियों को बांटती भी हैं. इस बार के व्रत के लिए भी उन्होंने खास तैयारी की हुई है. उनका कहना है कि वो पूरे सोलह श्रृंगार में 24 घंटे के निर्जला व्रत को रखेंगी और अपने सुहाग के अखंड रहने के लिए विशेष तौर पर प्रार्थना भी करेंगी.

ये भी पढ़ें: 

Deepotsav: अयोध्या में इस बार बेहद खास होगा दीपोत्सव महोत्सव, पीएम नरेंद्र मोदी हो सकते हैं शामिल 

UP Election 2022: सपा नेता ने 400 सीटें जीतने का किया दावा, असदुद्दीन औवैसी को लेकर दिया ये बयान 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button