States

सीएम धामी बोले- शपथ लेने के बाद 400 घोषणाओं को किया पूरा, कांग्रेसियों ने दिखाए काले झंडे

CM Pushkar Singh Dhami Nainital Visit: उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने नैनीताल (Nainital) पहुंचकर भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं और जनता से लोक लुभावनी बातें कहीं. उन्होंने कहा कि नैनीताल आता रहता था लेकिन आज के स्वागत से अभिभूत हूं. 4 जुलाई को शपथ ली थी और तब से 400 घोषणाओं को पूरा किया है. अब नयना देवी (Naina Devi), मां भगवती और हनुमानगढ़ के प्रांगण में शपथ लेकर कह रहा हूं कि सभी योजनाएं धरातल में आएंगी. हम काम को सरलीकरण और समाधान की तरफ ले जाएंगे. अधिकारी (Officer) ऑफिस समय पर आएंगे और अपने दफ्तर में मिलेंगे.

सीएम ने गिनाए काम 
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कुल 200 करोड़ रुपये का पैकेज यात्रा, पर्यटन आदि के क्षेत्र में देने की शुरुआत की है. स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को 105 करोड़ का पैकेज दिया है. लघु उद्योग में काम करने वाले लोगों को नुकसान की भरपाई के लिए 119 करोड़ का पैकेज दिया गया है. इतना ही नहीं, स्कूल और कॉलेज के एक लाख छात्र-छात्राओं को टैबलेट देंगे. खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम बनाएंगे और छात्रवृत्ति के साथ डीए आदि बढ़ाएंगे. 

कांग्रेसियों ने दिखाए काले झंडे
सीएम ने कहा कि नई खेल नीति में अनिवार्य जरूरतों को पूरा किया जाएगा. इसके अलावा आठ विद्यालय बनाए जाएंगे और सात विद्यालयों का उच्चीकरण किया जाएगा. कैंची धाम मंदिर में पायलट प्रोजेक्ट के साथ पार्किंग बनाने की व्यवस्था की जाएगी. इस दौरान विधायक राम सिंह केडा और दीवान सिंह बिष्ट जिला पंचायत बीना तोलिया, जोगिंदर सिंह रौतेला, प्रदीप बिष्ट समेत कई लोग मौजूद थे. मुख्यमंत्री के दौरे से पहले कांग्रेसियों के साथ एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने सीएम को काले झंडे दिखाए जिन्हें पुलिस ने हिरासत में लेकर पुलिस लाइन में नजरबंद कर दिया. 

लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुन रहे हैं
मीडिया से बात करते हुए सीएम धामी ने कहा कि वो लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनकर सरलीकरण, समाधान और निस्तारण कर रहे हैं. इसके साथ ही शिलान्यास और लोकार्पण की तैयारी कर रहे हैं.  मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार कोरोना काल में आर्थिक तंगी से गुजर रहे छोटे व्यवसायी की आर्थिक मदद दे रही है. उन्होंने बलिया नाले में भारी भूस्खलन के ट्रीटमेंट पर बोलते हुए कहा कि जल्द ही ट्रीटमेंट करने के लिए कहा गया है. उन्होंने धनौल्टी से निर्दलीय विधायक प्रीतम पवार के भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने को लेकर बोला की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कई लोग आना चाहते हैं, ये उसी का एक उदाहरण है.

ये भी पढ़ें:

UP Election 2022: सपा नेता ने 400 सीटें जीतने का किया दावा, असदुद्दीन औवैसी को लेकर दिया ये बयान 

Scrub Viral Cases Noida: सीजनल बीमारियों के बीच Scrub Viral की दस्तक, डॉक्टरों ने जताई चिंता 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button