States

लखनऊ में इलेक्शन कमेटी की बैठक करेंगी प्रियंका गांधी, शुरू होगी उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया

UP Assembly Election 2022: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) 10 सितंबर को उत्तर प्रदेश इलेक्शन कमेटी की पहली बैठक करेंगी. इसी में चुनाव प्रक्रिया तय होगी और गाइडलाइन्स तय होगी जिनके आधार पर उम्मीदवारों का का चयन होगा. कांग्रेस (Congress) विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा (Aradhana Misra) ने की एबीपी गंगा से खास बातचीत में कहा कि प्रियंका गांधी का यूपी दौरा चुनाव (UP Elections) की तैयारी पर होगा. प्रियंका गांधी आगामी 10 और 11 सितंबर को लखनऊ का दौरा करेंगी.

प्रियंका गांधी एडवाइजरी कमेटी व स्ट्रेटेजी कमेटी के सदस्यों के साथ भी बैठक करेंगी. इसमे तय होगा कि किन मुद्दों पर, कैसे चुनाव में जाना है. पार्टी का अब पंचायत स्तर तक संगठन बन चुका है. इन संगठन के लोगों से भी मुलाकात प्रियंका गांधी करेंगी. संगठन, कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाएगी. प्रदेश इलेक्शन कमेटी की पहली बैठक के साथ उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया शुरू होगी.

सुरक्षा एजेंसियां पार्टी कार्यालय पहुंची हैं

बैठक में जो बिंदु तय होंगे उनके अनुसार नाम तय होंगे. जो पूर्व में चुनाव लड़कर जीते हुए हैं उनके नाम हैं. जो लंबे समय से विधायक रहे लेकिन 2017 नहीं जीते उनको कंसीडर करना है. कुछ संगठनो के लोग मिलना चाहते हैं उनकी मुलाकात कराई जाएगी. इन दो दिनों में ही महिला विंग, यूथ विंग समेत अन्य इकाइयों के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक होगी. प्रियंका के आने को लेकर सुरक्षा एजेंसियां पार्टी कार्यालय पहुंची हैं.

दरअसल, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अब काफी कम समय बचा है. दिसंबर के आखिरी हफ्ते या जनवरी के पहले हफ्ते में माना जा रहा है कि आचार संहिता लागू हो जाएगी और ऐसे में सियासी दलों के पास अक्टूबर-नवंबर दिसंबर तक लगभग 100 दिनों का ही वक्त बचा हुआ है इसीलिए तमाम सियासी दल एक साथ कई कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं. क्योंकि साल 2020 और 2021 में कोरोना के चलते सियासी दलों की गतिविधियों पर भी ब्रेक सा लग गया था. ऐसे में अब जब कोरोना के केस यूपी में काफी कम हुए हैं तो सियासी दल इस कोशिश में जुटे हैं कि कम समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच पहुंच कर अपनी बात उनके सामने रखी जाए जिससे 2022 के चुनाव में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाया जा सके.

यह भी पढ़ें-

Scrub Viral Cases Noida: सीजनल बीमारियों के बीच Scrub Viral की दस्तक, डॉक्टरों ने जताई चिंता 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को बीजेपी ने बनाया यूपी का चुनाव प्रभारी, अनुराग ठाकुर को मिली ये जिम्मेदारी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button