States

जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, दर्जन भर लोग घायल हुए, 8 के खिलाफ मामला दर्ज

Clash in Kaushambi: यूपी के कौशांबी (Kaushambi) में जमीनी विवाद (Land Dispute) में आए दिन खूनी संघर्ष की घटनाएं सामने आ रही हैं. मामूली विवाद में लोग एक दूसरे के खून के प्यासे हो जाते हैं. चरवा थाना इलाके के पिपरी गांव में भी मकान निर्माण के दौरान दो पक्षों के बीच (Clash between two sides) जमकर ईंट पत्थर एवं लाठी-डंडे चले. मारपीट के दौरान दोनों तरफ से गालियों की बौछार भी हुई. मारपीट में दोनों पक्ष से दर्जन भर लोग घायल हुए हैं. चीख-पुकार सुन स्थानीय लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज एवं मेडिकल के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया. पुलिस ने दोनों पक्ष से तहरीर लेकर 8 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया है.

जमीन पर निर्माण शुरू करने पर हुआ विवाद 

चरवा थाना क्षेत्र के पिपरी गांव निवासी महेंद्र सिंह और बलवंत सिंह के बीच जमीन का विवाद है. महेंद्र सिंह के परिजन जमीन पर मकान का निर्माण कराना चाहते हैं, लेकिन विपक्षी बलवंत सिंह का कहना है यह जमीन उनकी है, जिसकी लेखपाल ने पैमाइश भी कर दिया है. महेंद्र सिंह व उनके परिजन मंगलवार को भवन निर्माण के लिए चहारदीवारी बनवा रहे थे. आरोप है कि उसके निर्माणाधीन मकान की चहारदीवारी को बलवंत सिंह आदि लोगों ने गिराना शुरू कर दिया. विरोध करने पर लाठी डंडे एवं मकान निर्माण के लिए रखी ईंट से ही हमला बोल दिया. एक दूसरे का लोगों ने सिर फोड़ दिया. आरोप है कि, घर में घुसकर हमला भी किया गया. महिलाओं को भी लाठी-डंडा से पीटा गया. करीब दस मिनट तक मारपीट हुई. 

मारपीट में दर्जन भर लोग घायल 

इस दौरान एक दर्जन लोग घायल हुए. इनमें कई महिलाएं भी शामिल हैं. दोनों पक्षों ने चरवा थाना पुलिस को तहरीर दी. पुलिस ने घायलों को मेडिकल एवं इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया. मामले में अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि, चरवा थाना क्षेत्र के पिपरी गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई है. घायलों का मेडिकल कराया जा रहा है. साक्ष्य के आधार पर आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें.

उत्तराखंड: विधायक प्रीतम सिंह पंवार अब थामेंगे बीजेपी का दामन, धनोल्टी से लड़ सकते हैं चुनाव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button