States

आज अलीगढ़ में सीएम योगी करेंगे पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा

Aligarh News: अलीगढ़ में 14 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो-दो सौगात देने के लिए आ रहे हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के साथ-साथ डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे. इसी को लेकर लोधा क्षेत्र में लगातार तैयारियां तेजी पर है. 

14 तारीख को होने वाले विशाल कार्यक्रम की रूपरेखा और समीक्षा बैठक के लिए आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर में 2:00 बजे लोधा स्थित राजा महेंद्र प्रताप विश्वविद्यालय के जमीन पर बने हेलीपैड का निरीक्षण करेंगे. साथ ही अलीगढ़ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा की जानकारी करेंगे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2019 के उपचुनाव में इगलास क्षेत्र में एक सभा को संबोधित करते हुए घोषणा की थी कि अलीगढ़ में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की तर्ज पर राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय बनवाया जाएगा. तभी से अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय बनने का रास्ता साफ हो गया था और अब उसका शिलान्यास करने खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं.

लोधा क्षेत्र के ग्राम प्रधान शीलू ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया लंबे समय से यह डिमांड थी कि एएमयू का नाम बदल कर राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्विद्यालय किया जाए जो नहीं हो सका लेकिन अब यह बड़े ही गर्व की बात है के लोधा क्षेत्र में राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का शिलान्यास होने जा रहा है. यहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा 14 सितंबर को शिलान्यास किया जाएगा.

आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिलान्यास के कार्यक्रम की समीक्षा करने अलीगढ़ आ रहे हैं. अलीगढ़ के प्रभारी मंत्री सुरेश राणा ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलीगढ़ दौरे को लेकर के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अलीगढ़ आने वाले हैं और उनका तमाम जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद है और वह प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आ रहे हैं. 

इसे भी पढ़ेंः

Uttarakhand: विधानसभा चुनाव की दहलीज पर खड़ी बीजेपी में शह-मात का खेल, जानें- क्या है पूरा मामला

Uttarakhand Weather: मौसम के हाई अलर्ट ने बढ़ाई मुश्किलें, एक हफ्ते फिर से बरसेगी आफत

यह भी देखेंः 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button