States

दो साल पहले हुए कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई, संपति विवाद में भाई ने रेता था भाई का गला

Crime News: लगभग ढाई साल पहले कासगंज (Kasganj) में हुई एक युवक की गला काटकर हत्या (Murder) के मामले में आज पुलिस को एक बडी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार (Accused arrested) कर दो वर्ष से अनसुलझे सनसनीखेज हत्याकांड  का खुलासा कर दिया. भाई ने ही भाई की गला काटकर हत्या कर दी थी. फिलहाल पुलिस ने आरोपी हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

दो साल पहले हुआ था कत्ल 

बता दें कि, थाना सिढ़पुरा क्षेत्र के गांव नाथपुर के रहने वाले अजय उर्फ मुन्नालाल की बीते 3 अप्रैल  2019 की रात को अज्ञात बदमाशों द्वारा धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. इस संबंध में मृतक के पिता अनूप सिंह ने सिढ़पुरा कोतवाली में अज्ञात हत्यारों के  विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कराया था. मामला दो वर्ष से अनसुलझा पडा था, लिहाजा एसपी कासगंज रोहन प्रमोद बोत्रे द्वारा टीम गठित कर सिढ़पुरा क्षेत्र में घटित उक्त घटना का सफलता पूर्वक खुलासा करने के निर्देश दिए थे.

पुलिस ने किया खुलासा 

एसपी कासगंज रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि, पुलिस द्वारा जांच में सामने आया कि मृतक अजय उर्फ मुन्नालाल बहुत ही सीधा सादा व्यक्ति था जिसकी गाँव में किसी से भी कोई दुश्मनी या विवाद नहीं था. मृतक का सगा छोटा भाई विजय अपराधिक प्रवृत्ति का है जो कई साल तक जेल में रहा है तथा शराब व गांजे का नशा भी करता है. मृतक के पिता अनूप सिंह रिटायर्ड सैनिक है जिनको पेंशन मिलती है. पेंशन का पैसा अनूप सिह मृतक अजय उर्फ मुन्नालाल के सीधा होने के कारण उसी के परिवार पर अधिक खर्च करते थे तथा मकान के बंटवारे में भी मृतक अजय उर्फ मुन्नालाल को अधिक हिस्सा दिया गया था, जिस कारण विजय अपने भाई अजय से जलता था तथा घटना से कुछ समय पूर्व विजय द्वारा मकान को लेकर मृतक के साथ विवाद हुआ था.

भाई ने कबूला जुर्म 

उस समय विजय द्वारा अपने भाई मृतक अजय उर्फ मुन्नालाल व भतीजे हेमवीर पर जान से मारने की नीयत से फायर किया था तथा परिवार का मामला होने के कारण लोगों ने समझौता करा दिया था. इन कारणों से भाइयों में आपस में विवाद होता रहता था. एसपी कासगंज ने बताया कि, जब पुलिस टीम द्वारा मृतक के छोटे भाई को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई तो अभियुक्त द्वारा अपने जुर्म का इकबाल करते हुए बताया कि अपने पिता द्वारा भाई को अधिक सम्पत्ति देने से हुई जलन एवं चल रहे पुराने विवाद के कारणों से उसी ने अपने भाई की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी थी. पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त किया गया चाकू भी बरामद कर लिया है.

ये भी पढ़ें.

Dengue in Firozabad: फिरोजाबाद में नहीं थम रहा डेंगू का कहर, 24 घंटे में दो बच्चों की मौत, 54 पहुंचा आंकड़ा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button