States

पुलिस कमिश्नरेट छावनी में तब्दील, अभद्रता को लेकर गुस्साए वकीलों ने किया घेराव

Noida Police Commissionerate Lawyers Protest: गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) कमिश्नर ऑफिस पर सैकड़ों की संख्या में वकील (Lawyers) पहुंचे और कमिश्नरेट दफ्तर (Commissionerate Office) का घेराव किया. वकीलों अपने साथी अधिवक्ता के साथ हुई अभद्रता को लेकर आक्रोश में हैं. इसी को लेकर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के अधिवक्ता आज नोएडा (Noida) सेक्टर 108 स्थित कमिश्नर दफ्तर पहुंचे और कमिश्नरेट का घेराव किया. 

पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग
अधिवक्ताओं का कहना है कि उनके साथी अधिवक्ता महेश नागर के साथ नोएडा थाना फेस-2 पुलिस की ज्यादती के खिलाफ ये लोग सैकड़ों की संख्या मे कमिश्नरेट ऑफिस का घेराव करने के लिए पहुंचे हैं. अधिवक्ताओं ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. वकीलों ने पुलिस की कार्रवाई को तानाशाही रवैया बताते हुए दोषी पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग भी की है. सुरक्षा-व्यवस्था को देखते हुए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. 

पुलिस, पीएसी और रैपिड एक्शन फोर्स तैनात 
गौरतलब है कि, कमिश्नरेट ऑफिस समेत पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है और कमिश्नरेट ऑफिस के चारों और पुलिस, पीएसी और रैपिड एक्शन फोर्स को भी तैनात किया गया है. साथ ही कमिश्नरेट की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है. एहतियात बरतते हुए तमाम मार्ग भी बंद कर दिए गए हैं. वहीं, कुछ रूट डायवर्ट भी किए गए हैं. कई मौकों पर पुलिस और वकीलों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. इस मामले पर वकीलों का कहना है कि जब तक साथी वकील महेश नागर के साथ उत्पीड़न, अभद्रता और ज्यादती करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं होगा, तब तक ये लोग प्रदर्शन करते रहेंगे. 

हड़ताल पर रहे 22 जिलों के वकील 
गौतम बुद्ध नगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज भाटी ने बताया कि नोएडा फेस-2 थाना पुलिस ने एक अधिवक्ता महेश नागर के साथ अभद्रता की है और उन्हें अवैध हिरासत में रखा गया था. जिसको लेकर सोमवार, 6 सितंबर को पश्चिमी यूपी के 22 जिलों के वकील हड़ताल पर रहे. वहीं, जिला न्यायालय में बैठक का आयोजन कर अधिवक्ता के साथ हुई ज्यादती पर पुलिस कार्रवाई पर आपत्ति जताई गई थी. 

ये भी पढ़ें:   

यूपी में हिंदुओं को भी चुनाव लड़ाएगी AIMIM, असदुद्दीन ओवैसी बोले- सबको बराबर भागीदारी देंगे

UP Election 2022: यूपी चुनाव को लेकर एक्शन में बीजेपी, मुस्लिम वोटर्स और प्रवासियों के लिए बनाई खास रणनीति

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button