States

अखिलेश यादव बोले- किसानों का अपमान स्वीकार नहीं करेगा देश, सरकार का होगा सफाया 

Akhilesh Yadav Attack on BJP: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज आगरा (Agra) में थे. आगरा में उनसे मिलने बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उत्सुक नजर आए. पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्होंने मुजफ्फरनगर में हुई किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा देश का किसान (Farmer) जाग चुका है और सभी का मकसद अब इस सरकार को हटाना है. किसान, गरीब, नौजवान और व्यापारी सब मिलकर सरकार का सफाया करेंगे.

किसानों का अपमान देश स्वीकार नहीं कर सकता
अखिलेश यादव ने बधाई देते हुए कहा कि किसानों ने इतना सफल कार्यक्रम कर अहंकारी सरकार को चुनौती दी है. अखिलेश यादव ने आगे कहा कि किसानों का अपमान देश स्वीकार नहीं कर सकता. भाजपा सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने का बात कही थी. आय तो दोगुनी नहीं हुई लेकिन महंगाई जरूर दोगुनी हो गई है.

राष्ट्र की पहचान सभी धर्मों के लोगों से है
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने ‘हर हर महादेव’ और ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगाने पर अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे राष्ट्र की पहचान सभी धर्मों के लोगों से है. एक साथ लोग भाईचारे, प्रेम और मोहब्बत से रहते आ रहे हैं. वोट के लिए भाजपा ने इस भाईचारे को खत्म किया है. लेकिन, अब वो सम्मान और लगाव दोबारा दिखाई दे रहा है. एक बार फिर से भाईचारा स्थापित होगा. 

बीमारी पर नहीं है सरकार का ध्यान 
डेंगू और मलेरिया के लगातार बढ़ रहे मामले और उससे हो रही मौतों को लेकर अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बच्चे बीमार हैं, जान जा रही है, अस्पताल भरे पड़े हैं लेकिन सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है. सरकार अच्छा इलाज कराए, इसको लेकर सरकार को ध्यान देने की जरूरत है.  

भाजपा ने कुछ नहीं दिया 
आगरा को लेकर भी उन्होंने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि आगरा को भाजपा ने कुछ नहीं दिया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र से अपना भाषण याद करने को कहा. अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री ने यहीं कहा था कि टूरिज्म से ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी बनेगी लेकिन आगरा को क्या मिला. जबकि, यहां मेयर से लेकर सभी विधायक, सांसद हर कोई भारतीय जनता पार्टी का है. चाचा शिवपाल सिंह यादव की पार्टी से गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि हमने शिवपाल जी के सम्मान में जसवंत नगर सीट छोड़ दी है. उनका और उनके साथियों का ठीक से सम्मान रखा जाएगा. 

ये भी पढ़ें:  

UP Election 2022: यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किया पहला उम्मीदवार, जानें- किसे मिला टिकट

रामपुर में हुई अनोखी शादी, 90 साल के दूल्हे ने 75 साल की दुल्हन से रचाया निकाह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button