States

रामपुर में हुई अनोखी शादी, 90 साल के दूल्हे ने 75 साल की दुल्हन से रचाया निकाह

Rampur Uniqe Wedding: ‘उम्र 55 की दिल बचपन का’. ये कहावत तो अब तक सुनी थी लेकिन इसकी जमीनी हकीकत यूपी (Uttar Pradesh) के रामपुर (Rampur) के एक बुजुर्ग जोड़े ने साबित कर दिखाई है. रामपुर में 90 साल के बुजुर्ग ने 75 साल की महिला से निकाह (Nikah) किया है. आपको बता दें कि बुजुर्ग 5 बेटियों का बाप भी है. इस बात की चर्चा पूरे क्षेत्र में सुर्ख़ियों की वजह बनी हुई है.

उत्तर प्रदेश के जिला रामपुर भोट थाना क्षेत्र के नरखेड़ी गांव के रहने वाले 90 वर्षीय बुजुर्ग शफी अहमद की पत्नी का कई साल पहले इंतेकाल हो चुका है. उनकी पांच बेटियां हैं जिनका निकाह हो चुका है. फिलहाल शफी अहमद परचून की दुकान चलाकर अपना गुजारा कर रहे हैं. बेटियों की लाख देखभाल के बावजूद भी कहीं न कहीं वक्त बेवक्त बुजुर्गों को एक सहारे की जरूरत महसूस होती है. ऐसे में उनकी देखभाल के लिए बेटियों ने आपसी सहमति से अपने वृद्ध पिता के लिए एक जीवन साथी की जरूरत को समझा और सबकी सहमति से 75 साल की एक वृद्ध महिला के साथ उनका निकाह करा दिया गया. निकाह के बाद जहां एक तरफ पूरे परिवार में खुशी की लहर तो वहीं बुजुर्ग दंपति भी एक दूसरे का सहारा पाकर बहुत खुश हैं.

दूल्हे मियां सरकार से भी मदद की उम्मीद लगाए बैठे हैं

90 साल के दूल्हे शफी अहमद की मानें तो उन्होंने इस उम्र में शादी इसलिए की है ताकि उनकी देखभाल हो सके. देखभाल के लिए उनका कोई बेटा तो नहीं है लेकिन पांच बेटियां है जिनकी शादी हो चुकी है. उनके इस फैसले से घर परिवार में सब खुश हैं और अब दूल्हे मियां सरकार से भी मदद की उम्मीद लगाए बैठे हैं कि सरकार उनकी मदद करें. साथ ही उन्होंने अपनी दुल्हन की तारीफ करते हुए कहा कि दुल्हन बहुत अच्छी हैं, नमाज को जाती हैं.

वहीं 75 साल की दुल्हन आयशा बी ने शादी की वजह बताते हुए कहा कि मेरा कोई था नहीं. खाने पीने की परेशानी थी. इधर उधर घूमने की परेशानी थी. इस वजह से हमने निकाह कर लिया. घर टूटा फूटा है बेटियां हैं, नवासियां हैं. मैं भी खुश हूं, सब खुश हैं जैसे भी है जिंदगी काटना है. कॉलोनी में घर ठीक-ठाक मिल जाए तो और बेहतर हो जाएगा.

यह भी पढ़ें.

UP Election 2022: यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किया पहला उम्मीदवार, जानें- किसे मिला टिकट

Fake Currency Case: नकली नोटों के कारोबार में शामिल सपा नेता लखनऊ से गिरफ्तार, इस तरह आया शिकंजे में

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button