States

किसान आंदोलन को लेकर शिवापाल यादव ने कही बड़ी बात, बोले- बेबुनियाद हैं सरकार के आरोप 

Shivpal Singh Yadav in Etawah: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Pragatisheel Samajwadi Party) के मुखिया शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने सरकार की तरफ से किसान आंदोलन (Framers Protest) पर विपक्ष की मदद करने के आरोप पर कहा कि, किसानों के मंच पर अभी तक कोई राजनीतिक दल नहीं पहुंचा है. इस लिहाज से सरकार के आरोप बेबुनियाद हैं. शिवपाल यादव ने प्रमुख विपक्षी दलों पर किसानों के मुद्दे को बेहतर ढंग से ना उठाने को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के भाई को शामिल करने को लेकर उन्होंने कहा कि ये कोई नई बात नहीं है, मैंने तो पहले ही कई लोगों को जोड़ने की कोशिश की थी, इसमें कोई बुराई नहीं है. हम तो चाहते हैं कि इनका संगठन और बड़ा बने. 

विपक्ष पर भी खड़े किए सवाल 
इटावा जिला कोऑपरेटिव बैंक की मीटिंग में पहुंचे प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने मीडिया से कई मुद्दों पर बात करते हुए अपनी बात रखी. उन्होंने कल मुजफ्फरनगर में हुई किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) को लेकर कहा कि किसान यूनियन ने अभी तक किसी राजनीतिक दल को आंदोलन में नहीं बुलाया है, ऐसे में किसानों पर सरकार के खिलाफ साजिश का आरोप नहीं लगाना चाहिए. किसान आंदोलन को लेकर भी उन्होंने विपक्ष की भूमिका पर सवाल खड़े किए. शिवपाल यादव ने कहा कि जितनी दमदारी से विपक्ष को इस मुद्दे को उठाना चाहिए था उतनी दमदारी से विपक्ष मुद्दा नहीं उठा पाया.

परिवर्तन रैली पर नहीं खोले पत्ते 
वहीं, आगरा जिला जेल में बंद विजय मिश्रा और कमलेश पाठक से मुलाकात के लेकर उन्होंने कहा कि सरकार ने बदले की भावना से इन सभी पर कार्रवाई की है. इस दौरान शिवपाल यादव ने सामाजिक परिवर्तन रैली को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले, उन्होंने कहा कि जब पंडित जी शुभ मुहूर्त निकाल देंगे तब से रथ निकल पड़ेगा.

सपा से गठबंधन को लेकर कही ये बात 
वहीं, मुख्तार के भाई को सपा में शामिल करने को लेकर शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि, मैंने उसी समय सबको शामिल करने की पहल की थी. अगर तब इन सबको शामिल कर लिया गया होता तो आज प्रदेश में दूसरी स्तिथि होती. हमने तो पहले ही पहल की थी. हम किसी की बुराई नहीं कर रहे हैं. हम तो कहेंगे जोड़ो. हम तो पहले ही जोड़ने का काम कर रहे थे. हम तो कहेंगे कि आप और बड़ा संगठन बनाएं. सपा के साथ गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि अभी चुनाव में समय है, जब समय नजदीक आएगा तब पता चल जाएगा, अभी इंतजार करिए.

ये भी पढ़ें:  

यूपी के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी की सफाई, बोले- मैंने किसी के खिलाफ कोई निजी टिप्पणी नहीं की

शिवपाल यादव बोले- सपा से गठबंधन के लिए प्रयास जारी, ब्राह्मणों को लेकर दिया बड़ा बयान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button