States

कांग्रेस नेता ने मुसलमानों कहा बेगैरत, राक्षसों और दरिंदों से की सरकार की तुलना

Aziz Qureshi in Rampur: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) के पूर्व राज्यपाल रहे कांग्रेस (Congress) नेता अजीज कुरैशी (Aziz Qureshi) ने रामपुर (Rampur) में सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात की. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस नेता अजीज कुरैशी ने मुसलमानों (Muslims) और योगी सरकार पर आपत्तिजनक बयान देते हुए मुसलमानों और रामपुर के लोगों को बेगैरत और बेहिस बता दिया. वहीं, सरकार की तुलना राक्षसों, दरिंदों और डाकुओं से करते हुए चुल्लू भर पानी मे डूबने को कह दिया. उन्होंने महमूद गजनवी, अहमदशाह अब्दाली और दुर्रानी का भी जिक्र किया. अजीज कुरैशी ने आजम खान के लिए लोगों को भड़काने और उकसाने की कोशिश करते हुए कानून व्यवस्था को ठप करने के लिए कहा.

हमारी कौम बेगैरती है
अजीज कुरैशी ने मुसलमानों के लिए कहा कि हमारी कौम बेगैरती है. आजम भाई के साथ जितनी जुल्म, ज़्यादती हुई इतनी इतिहास में कहीं नहीं मिलेगी. बड़े-बड़े डाकू लुटेरे हुए हैं उन्होंने ने कभी ऐसा नहीं किया. महमूद गजनवी, अहमदशाह अब्दाली और दुर्रानी के जमाने में भी कभी ऐसा नहीं हुआ, जैसा इस सरकार ने किया . उन्होंने कहा कि मुसलमानों की बेहिसी है, खास तौर से रामपुर वालों की. मेरी ननिहाल रामपुर की है, मैं भी रामपुर का ही हूं. वर्ना शहर का नज़्मों नस्त (कानून-व्यवस्था) रुक जानी चाहिए थी. प्रदर्शन, रुकावट, रास्तों को रोकना, सड़कों का रोकना सब करना चाहिए था. यहां पर नौजवानों को आगे आना चाहिए था.

सरकार को शर्म आ जाए
अजीज कुरैशी ने कहा कि आजम खान के साथ जो जुल्म, ज़्यादती इस सरकार ने की है, इस सरकार को शर्म आ जाए, डूबने के लिए चुल्लू भर पानी मिले. ये शैतान राक्षकों, खून पीने वाले दरिंदों और इंसान की लड़ाई है. एक तरफ इंसान है दूसरी तरफ वो हैं. जो होना है, वो हो रहा है आप देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैंने जौहर यूनिवर्सिटी को मान्यता दिलाने में कोई तीर नहीं मारा है, हर कोई वही काम करता. मैं जानता था मेरी गवर्नरी चली जाएगी लेकिन या तो अपनी कौम को देख लेता या गवर्नरी को देखता. मैंने अपने फर्ज की अदायगी की. उन्होंने आरोप लगाया कि दूसरा तबका नहीं चाहता है कि मुसलमान पढ़ें लिखें. 

नया नहीं है कांग्रेस का प्रेम 
अजीज कुरैशी मिलने तो आजम खान के परिवार से आए थे लेकिन जो बयान उन्होंने मुसलमानों और सरकार को लेकर दे दिया उससे आजम खान की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. सपा सांसद आजम खान के लिए कांग्रेस नेताओं का ये प्रेम कोई नया नहीं है. इससे पहले कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी और भोपाल के विधायक भी आजम खान के परिवार से मिलने रामपुर जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें:  

UP Politics: भाजपा पर भड़के अखिलेश यादव, कहा- सरकार ने जनता को अनाथ छोड़ दिया है

Varanasi Prabudh Sammelan: सीएम योगी बोले- सनातन धर्म का केंद्र रही है काशी, सबको होती है गर्व की अनुभूति

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button