States

बिाहरः ललन सिंह ने कहा- कुतर्क करने के मास्टर हैं जगदानंद सिंह, जमीन चाहिए तो हाई कोर्ट जाएं

पटनाः आरजेडी (RJD) के प्रदेश कार्यालय के विस्तार के लिए जमीन की मांग का मामला अब राजनीतिक रंग लेता जा रहा है. आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर आरोप लगाया कि नीतीश कुमार जानबूझकर आरजेडी को जमीन नहीं दे रहे हैं. इसपर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) ने रविवार को पलटवार किया.

ललन सिंह ने आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर हमला बोलते हुए विवादास्पद बयान दिया. उन्होंने कहा कि, “जगदानंद सिंह पीएचडी हैं थेथरलॉजी में, वो कुतर्क करने के मास्टर हैं, इसलिए वो कुतर्क ही करते हैं.” ललन सिंह ने आगे कहा कि 2005 में सबसे पहले नीतीश कुमार ने नीतिगत फैसला लिया था कि जो भी मान्यता प्राप्त पार्टी है उसे कार्यालय के लिए जमीन दी जाएगी.

जिस पार्टी ने जो जगह मांगी उसको वो जगह मिलीः ललन सिंह

ललन सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी के जब 22 विधायक थे तो हम लोगों ने छीन लिया था क्या. कोई संख्या के आधार पर नीतिगत फैसला नहीं है. उसमें यह है कि जो भी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल हैं चाहे वह राष्ट्रीय हो या क्षेत्रीय, उस पार्टी को पटना में जगह दी जाएगी. उसके तहत जिस पार्टी ने जो जगह मांगी उसको वो जगह मिली. उन्होंने (आरजेडी) जो मांगा वह उन्हें मिला. अगर अब वह विस्तार करना चाहते हैं तो जाकर पटना हाई कोर्ट से गुहार लगाएं.

इसके पहले तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया था कि जेडीयू कार्यालय के पास 66,000 वर्ग फीट जमीन है जबकि एमएलए 41, बीजेपी के पास 52,000 वर्ग फीट जमीन है जबकि एमएलए 74 और आरजेडी के पास 19,842 वर्ग फीट जमीन है जबकि एमएलए 75 हैं. तेजस्वी यादव ने इन आंकड़ों को ट्वीट करते हुए कहा, “मुख्यमंत्री से सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी के कार्यालय के लिए सबसे कम आवंटित जमीन की सच्चाई पर सवाल पूछ लिया तो आदतन गुस्सा आ गया. जेडीयू ने विधायकों के फ्लैट तोड़ जमीन कब्जाई है.”

यह भी पढ़ें- 

बिहारः तेजप्रताप यादव ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- पटना के इस्कॉन मंदिर में महिलाओं के साथ हो रहा शोषण

Ashirwad Yatra: बक्सर में गरजे चिराग पासवान, कहा- जात-पात की राजनीति करते हैं CM नीतीश कुमार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button