States

Etawah: इटावा पुलिस को बड़ी कामयाबी, दो तस्करों से सवा करोड़ का गांजा बरामद

Etawah Police seized Hemp: इटावा पुलिस और क्राइम ब्रांच (Etawah Police and Crime Branch) को बड़ी सफलता मिली है. उड़ीसा से तस्करी के लिए लाया गया एक करोड़ 25 लाख रुपये की कीमत का 5 कुंतल 26 किलो (5 quintal and 26 Kg) गांजा (Hemp) पुलिस ने बरामद किया. इस दौरान पुलिस ने दो तस्करों को भी हिरासत में लिया है. जानकारी के मुताबिक, पिकअप के ज़रिए उड़ीसा से लाये गए गांजे को कानपुर के रास्ते आगरा ले जाया जा रहा था. 

दो तस्कर गिरफ्तार 

इटावा में इकदिल पुलिस व क्राइम ब्रांच की संयुक्त कार्रवाई में टीम ने तस्करों का भांडा फोड़ किया है, जिसमें गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार किये हैं. उड़ीसा से पिकअप में गांजा छिपाकर ले जाया जा रहा था. पकड़े गए गांजा तस्करों का खुलासा करते एसएसपी डा० बृजेश सिंह ने बताया कि, क्राइम ब्रांच व इकदिल पुलिस को गुरुवार रात हाइवे पर चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी. मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई में एक पिकअप से सवा करोड़ रुपए कीमत का पांच कुंतल 26 किलो गांजा बरामद कर उसमें सवार दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. 

कानपुर के रास्ते आगरा लाया जा रहा था गांजा 

दोनों ही अन्तर्राज्यीय तस्कर बताए जा रहे हैं. बरामद गांजा उड़ीसा से कानपुर के रास्ते आगरा ले जाया जा रहा था. शुक्रवार की रात मादक पदार्थ की तस्करी के विरुद्ध एसएसपी के निर्देशन में जिले भर में अभियान चलाया जा रहा था. गुरुवार की देर रात क्राइम ब्रांच व इकदिल पुलिस टीम संयुक्त रुप से नेशनल हाइवे इकदिल पर चेकिंग कर रही थी. तभी टीम को सूचना मिली कि कानपुर की तरफ से एक पिकअप के जरिए बड़ी मात्रा में गांजा तस्करी करके आगरा ले जाया जा रहा है, जिनके पास अवैध असलहा भी है. इस पर पुलिस टीम ने कस्बा के इकदिल तिराहे के सामने पहुंचकर बैरीकेटिंग कर सघनता से चेकिंग शुरु की तभी एक बुलेरो पिकप कानपुर की तरफ से आती हुई दिखाई दी. जब पुलिस टीम ने उसे रुकने का इशारा किया तो ड्राइवर पिकप को तेजी से चलाते हुए भगाने लगा. जिसे पुलिस टीम ने पीछा करते हुए इकदिल ओवर ब्रिज के नीचे घेरकर पकड़ लिया.

पांच कुंल से ज्यादा गांजा बरामद

पिकप से पुलिस ने ड्राइवर ओमप्रकाश छाबा निवासी डेहहे थाना जायल नागौर राजस्थान व देवीराम उर्फ अजय सिंह निवासी नंदगवा खैरा राठौर आगरा को हिरासत में लेकर त्रिरपाल हटवाकर जब उसकी तलाशी ली तो उसमें 26 बोरिंया रखी मिली. जिन्हें खोलकर चेक करने पर उनमें गांजा बरामद हुआ. पुलिस ने पकड़े गए गांजे की कीमत सवा करोड़ रुपए के लगभग बताई है. गांजा पांच कुंतल 26 किलो है. पुलिस अब इनसे पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों के बारें में भी जानकारी का प्रयास कर रही है.
 

अन्तर्राज्यीय तस्कर

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गए गांजा व तस्करों के बारे में जानकारी देते हुए एसएसपी डा.बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि यह तस्कर अन्तर्राज्यीय स्तर के हैं और ये उड़ीसा के कोरापुट से गांजा लेकर आए थे, जिसको आगरा ले जा रहे थे. उन्होंने बताया कि तस्करों से पूछताछ में उनके अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी मिली है. उनको भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. साथ ही बताया कि ये तस्कर पिछले दो साल से इस काम में लगे हुए थे. बता दें कि इसके पहले भी पुलिस ने पांच कुंतल गांजा पकड़ा था.
 
उड़ीसा से आगरा ले जाने के दौरान दो तस्करों से पांच कुंतल से अधिक गांजा पकड़ने वाली पुलिस टीम की एसएसपी ने न केवल सराहना की बल्कि टीम को 25 हजार रुपए पुरस्कार देने की भी घोषणा की. 

ये भी पढ़ें.

Tokyo Paralympics 2020: नोएडा के डीएम सुहास एल वाई ने टोक्यो पैरालंपिक में सिल्वर मेडल जीता, सीएम योगी ने दी बधाई

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button