States

Kisan Mahapanchayat: संयुक्त किसान मोर्चा के 20 नेता महापंचायत में रखेंगे अपनी बात

Rakesh Tikait on Kisan Mahapanchayat: कृषि कानून के विरोध में पांच सितंबर यानी कल मुजफ्फऱनगर में किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) होनी है. भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) के नेता व प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने बताया कि, संयुक्त किसान मोर्चा के 20 नेता इस महापंचायत को संबोधित करेंगे. यही नहीं, इसके अलावा इस दौरान सरकार द्वारा बड़े संस्थानों को बेचने के फैसले को लेकर भी चर्चा की जाएगा, साथ ही इसे कैसे रोका जाए, हम इस मुद्दे पर बात करेंगे. उन्होंने कहा कि, महापंचायत में बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे.

सात लाख किसानों के आने का दावा

बता दें कि, केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है. मुजफ्फरनगर में जीआईसी ग्राउंड में होने वाली संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत को लेकर तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है. ग्राउंड में मंच बनाने व टेंट लगाने और लाउड स्पीकर लगाने का काम किया जा रहा है. भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत के बेटे चरण सिंह टिकैत ने कहा कि महापंचायत में करीब सात लाख किसान पहुंचेंगे.

महापंचायत को सफल बनाने के लिए बड़ी तैयारी

बीकेयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत और उनका पूरा परिवार इस महापंचायत को सफल बनाने में लगा हुआ है. जीआईसी ग्राउंड में लग रहे टेंट और तैयारियों की जिम्मेदारी राकेश टिकैत के बेटे चरण सिंह टिकैत को दी गई है. वहीं नरेश टिकैत के बेटे गौरव टिकैत आने वाले किसानों के ठहरने व खान-पान की तैयारी देख रहे हैं. नरेश टिकैत और राकेश टिकैत इस महापंचायत को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें.

 Coronavirus Update in UP: उत्तर प्रदेश के 24 जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त, शुन्य हुए एक्टिव केस

 



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button