States

यूपी सरकार जल्द बढ़ाएगी गन्ने का राज्य परामर्श मूल्य, मंत्री सुरेश राणा ने दी जानकारी

लखनऊः एक तरफ 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत होने जा रही है तो वहीं शुक्रवार को सरकार के यूपी के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बहुत जल्द उनकी सरकार गन्ने पर राज्य परामर्श मूल्य को बढ़ाएगी. उन्होंने ये भी कहा कि मुख्य सचिव स्तर पर नए गन्ना मूल्य निर्धारण पर बैठक हो चुकी है जिसका ऐलान जल्द ही किया जाएगा.

लोकभवन में शुक्रवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने अब तक साढ़े 4 वर्षों में उनकी सरकार ने गन्ना किसानों के लिए क्या कुछ किया है इसका ब्यौरा पेश किया. उन्होंने कहा कि योगी सरकार में बंद चीनी मिलों को चालू कराया गया है. 35 हजार लोगों को रोजगार दिया गया है. 

उनका कहना है कि देश में गन्ने की पेराई में आज यूपी नम्बर एक है, चीनी उत्पादन में भी यूपी नंबर एक बन गया है. गन्ना मन्त्री ने पहले की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले कि सरकारों में किसानों के लिए काम नहीं होता था. पहले चीनी मिलों को बेचने का काम किया जाता था या बंद कर दिया जाता था. योगी सरकार ने रोड मैप तैयार किया और मिलों को खोलने और चलाने का काम किया है.

उन्होंने कहा कि बीते 4 साल में योगी सरकार ने कुल 1 लाख 42 हजार 311 करोड़ का भुगतान गन्ना किसानों का किया है. इस वर्ष हमने 84% गन्ना किसानों का भुगतान कर चुके हैं. उत्तर प्रदेश में गन्ना का उत्पादन बढ़ रहा है. किसानों ने आत्महत्या यूपीए की सरकार में किया है.

वहीं  प्रियंका गांधी के ट्वीट पर निशाना साधते हुए सुरेश राणा ने कहा कि पहले वो ये बताए कि पंजाब में गन्ना किसानों का अभी कितना बकाया है, और सबसे ज्यादा किसानों ने आत्महत्या यूपीए के शासन काल में किया था. वहीं 5 सितंबर को होने जा रहे हैं किसान महापंचायत पर उनका कहना था कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है और प्रधानमंत्री मोदी बार-बार कह चुके हैं कि जो भी बातचीत के लिए आना चाहे उसका स्वागत है.

इसे भी पढ़ेंः

ABP Cvoter Survey: उत्तराखंड की जनता किसे बनाना चाहती है मुख्यमंत्री? यहां जानें

ABP Cvoter Survey: उत्तराखंड चुनाव में क्या है सबसे बड़ा मुद्दा, धामी सरकार के कामकाज से कितना संतुष्ट हैं लोग? जानें

यह भी देखेंः 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button