States

बिहार के अलग-अलग जिलों में वज्रपात से छह लोगों की मौत, भागलपुर में धू-धू कर जला पेड़

पटनाः बिहार के अलग-अलग जिलों में गुरुवार को वज्रपात की चपेट में आने से छह लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग जख्मी हो गए. बक्सर में दो, बांका में एक, आरा में एक और बेतिया में दो लोगों की मौत हुई है. वहीं, भागलपुर में वज्रपात गिरने से एक ताड़ के पेड़ में आग लग गई. हालांकि किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. वज्रपात गिरते ही पेड़ धू-धू कर जलने लगा. घटना के बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया है.

बांका में जिस महिला की मौत हुई है उसकी पहचान शीलू कुमारी (20 वर्ष) के रूप में गई है. वह शंभूगंज प्रखंड क्षेत्र के कामतपुर गांव में अपने ननिहाल आई थी. बक्सर में मरने वालों की पहचान नागेंद्र चौधरी और सभापति यादव के रूप में की गई है. तीन मवेशियों की भी मौत हुई है. वहीं, भोजपुर जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में ठनका गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए.

पहली घटना कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के गुंडी बधार की है जहां ठनका गिरने से एक अधेड़ की मौत हो गई और एक अधेड़ घायल हो गया. मृतक की पहचान बभनगांवा गांव निवासी 45 वर्षीय रघुवर भगत के रूप में की गई है. घायल उसी गांव के रहने वाले 55 वर्षीय मोतीलाल भगत हैं. उनका सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं, दूसरी घटना शाहपुर थाना क्षेत्र के बहोरनपुर ओपी अंतर्गत दामोदरपुर दियारा की है, जहां ठनका गिरने से एक युवक बुरी तरह घायल हो गया. वह नारायणपुर गांव का रहने वाला 25 वर्षीय संजय पाल है. उसका भी इलाज चल रहा है.

बेतिया में बिजली गिरने से दो की मौत, एक गंभीर

पश्चिम चंपारण जिले में गुरुवार को अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक युवक गंभीर रूप में घायल हो गया. पहली घटना पीपरा गांव की है, जहां राजवंशी दास के पुत्र अजय दास (12 वर्ष) और गोलु कुमार दास (10 वर्ष) वज्रपात की चपेट में आ गए. दोनों भाइयों में से एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं दूसरा जख्मी हो गया. दूसरी घटना बगहा की है जहां वज्रपात से एक पुजारी की मौत हो गई. उसकी पहचान पुजारी गंगा उर्फ कृष्णा नंदन ओझा (35 वर्ष) के रूप में की गई है.

यह भी पढ़ें- 

बिहारः अंडरवियर और गंजी में ही घूमने लगे नीतीश कुमार के विधायक गोपाल मंडल, पटना से दिल्ली जा रही थी ‘तेजस’

पटना: ‘जहां बीजेपी की सरकार वहां चलती हुकूमत’, दिग्विजय सिंह बोले- राजनीति प्लस धर्म इक्वल टू तालिबान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button