States

अब वाराणसी में अपराधियों की खैर नहीं, पुलिस तैयार कर रही है बदमाशों की ‘कुंडली’

Varanasi Police Plan Against Criminals: वाराणसी (Varanasi) में अपराध (Crime) का खात्मा होगा. वाराणसी कमिश्नरेट में अपराध और अपराधियों की खैर नहीं है. कमिश्नरेट अपराधियों की कुंडली तैयार करने में जुटा है. इसमें तीन साल से अपराध में सक्रिय गैंग (Gang) और अपराधियों की फोटो साथ डिटेल पुलिस (Police) के पास होगी और खाकी अपराधियों पर नकेल कसती हुई नजर आएगी. पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश (A Satish Ganesh) अपराध नियंत्रण को लेकर मास्टर प्लान पर काम कर रहे हैं. वाराणसी में पुलिस अपराधियों (Criminals) की कुंडली तैयार कर रही है. अपराधियों की शिनाख्त को लेकर 24 घंटे काम चल रहा है.

100 से अधिक अपराधी हो चुके हैं चिन्हित
बता दें कि, वाराणसी में ए सतीश गणेश ने कमिश्नरेट बनने के बाद सबसे पहला संदेश क्राइम फ्री वाराणसी का दिया. पहले मॉर्निंग वॉक पर चेकिंग अभियान चलाकर, बैंकों में सुरक्षा का अभियान चलाकर, सड़क पर चेकिंग के साथ लोगों को एहसास दिलाया गया कि आप सुरक्षित हैं. लेकिन, अब अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर बड़ा प्लान वाराणसी में तैयार हो रहा है. आने वाले समय में चुनाव है और उससे पहले पुलिस कमिश्नर ने वाराणसी को क्राइम मुक्त करने का बीड़ा उठा रखा है.

अपराधियों पर है नजर 
वाराणसी में अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली जा रही है. 75 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है और 450 अपराधियों पर कार्रवाई चल रही है. इसके अलावा घोषित माफिया और बड़े अपराधी हैं उन पर भी पुलिस की नजर है. इसके साथ ही उन अपराधियो पर भी नजर है जो अब तक पुलिस की निगाह से बचते रहे हैं. 28 गैंग चिन्हित हो चुके हैं और पुलिस सख्त कदम उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.  

मुस्तैद है पुलिस 
अपराधियो की अवैध संपत्ति कुर्क करने के साथ ही उन पर नकेल कसने का प्लान जमीन पर उतर चुका है. आने वाले दिनों में इसके नतीजे भी जमीन पर बड़े पैमाने पर दिखने वाले हैं. कहना गलत नहीं होगा कि अब काशी में अपराधियों की खैर नहीं है. पुलिस मुस्तैद नजर आ रही है और ये अपराधियों के लिए खतरे की घंटी से कम नहीं है.

ये भी पढ़ें: 

मदरसों को सरकारी मदद दिए जाने पर HC ने उठाए सवाल, यूपी सरकार से पूछा- किस अधिकार के तहत दिया जा रहा अनुदान

Ayodhya Ramlila: अयोध्या की रामलीला में नजर आएंगे बड़े सितारे, जानें- कौन निभाएगा रावण और हनुमान का किरदार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button