States

Tokyo Paralympics: नोएडा के डीएम सुहास एलवाई का बैडमिंटन में जीत से आगाज, सीएम योगी ने दी बधाई

Tokyo Paralympics 2021: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी और नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने तोक्यो पैरालंपिक की बैडमिंटन स्पर्धा के पुरुष एकल में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की. सुहास एलवाई (Suhas LY) ने जर्मनी के येन निकलास पोट को मात दी. सुहास का जीत से आगाज पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने उन्हें बधाई दी है.

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, “टोक्यो पैरालंपिक में प्रतिभाग कर रहे डीएम सुहास एल वाई ने बैडमिंटन स्पर्धा में विजयी शंखनाद किया है. उनकी इस शानदार शुरुआत के लिए हार्दिक बधाई. ईश्वर से कामना है कि आपकी सफलता का यह क्रम सतत जारी रहे. प्रदेशवासियों की शुभकामनाएं आपके साथ हैं. जय हिंद!

बता दें कि पुरुष एकल के ग्रुप ए के एकतरफा मुकाबले में 38 साल के सुहास ने सिर्फ 19 मिनट में पोट को 21-9 21-3 से हराया. अगले मुकाबले में सुहास का सामना शुक्रवार को इंडोनेशिया के हैरी सुसांतो और फिर फ्रांस के शीर्ष वरीय लुकास माजुर से होगा. सुहास के एक टखने में समस्या है. उन्होंने गौतमबुद्ध नगर जिले के जिला मजिस्ट्रेट के रूप में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है.

सुहास ने कहा कि वह शुक्रवार को शीर्ष वरीय और खिताब के प्रबल दावेदार माजुर के खिलाफ मुकाबले को लेकर उत्साहित हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हम दोनों इस मुकाबले को लेकर उत्साहित हैं. पैरालंपिक से पहले टूर्नामेंटों के हमारे बीच कड़ी टक्कर रही थी और मैंने उसके खिलाफ कुछ मुकाबले गंवाए और कुछ में जीत दर्ज की. यह अच्छी चुनौती होगी.’’ सुहास ने कहा, ‘‘उसकी लंबाई के कारण कुछ शॉट ऐसे होते हैं जिसके आप आदी नहीं हैं लेकिन मैंने विशेष तौर पर इसकी ट्रेनिंग की है. मुझे यकीन है कि उसने भी मुझे ध्यान में रखते हुए ट्रेनिंग की होगी.’’

ये भी पढ़ें:

सीएम योगी के आदेश के बाद भी नहीं मिला कोमल को इलाज, अलीगढ़ ले जाते समय तोड़ा दम

क्या समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे शिवपाल यादव? प्रसपा अध्यक्ष ने खुद दिया जवाब



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button