States

Jalaun: लाइनमैन की मौत के बाद बवाल, ग्रामीणों ने शव रखकर लगाया जाम, पुलिस ने भांजी लाठियां

Lineman Died in Jalaun: यूपी के जालौन जिले में विद्युत विभाग की लापरवाही से लाइनमैन की दर्दनाक मौत हो गई. 11 हजार वोल्ट की लाइन के करंट में झुलसकर लाइनमैन की मौत हो गई. लाइनमैन की मौत के बाद ग्रामीणों ने शव को रखकर सड़क पर जाम लगा दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को हटाने के लिए लाठियां भांजी. गुस्साए ग्रामीणों ने भी पुलिस पर पथराव कर दिया. अधिकारियों ने हालात को काबू में किया.

जालौन में विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिसमें 11000 की लाइन के करंट से झुलसकर लाइनमैन की मौत हो गई। जबकि लाइनमैन ने शटडाउन ले रखा था। लेकिन विद्युत विभाग के किसी कर्मचारी ने अचानक शट डाउन खोल दिया। जिसकी चपेट में आकर वह बुरी तरह से झुलस गया और मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

ये मामला उरई कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुकर गांव का है. कुकर गांव निवासी अखिलेश (24) सब स्टेशन में संविदा पर लाइनमैन के पद पर कार्यरत था. देर शाम को वह कुकर गांव से निकली 11 हजार की लाइन में फॉल्ट आ गया था. अखिलेश शटडाउन लेकर खंभे पर चढ़कर फॉल्ट सही कर रहा था. तभी बिजली विभाग ने बिना सूचना के सप्लाई चालू कर दी, जिससे करंट की चपेट में आकर झुलसने से उसकी मौत हो गई. 

लाइनमैन की मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. कोतवाली के इंस्पेक्टर विनोद पांडेय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. बिजली विभाग का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा. जिससे नाराज परिजन और ग्रामीण अधिकारियों को मौके पर बुलाने पर अड़े रहे. काफी देर बाद भी कोई अधिकारी वहां नहीं पहुंचा. गुस्साए ग्रामीणों ने रोड पर शव रखकर जाम लगा दिया. फिर अधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे.

कार्रवाई का आश्वासन
इस दौरान पुलिस और ग्रामीणों के बीच तीखी झड़प हो गई. ग्रामीणों को हटाने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग किया. पुलिस की लाठीचार्ज के विरोध में ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थर बरसाए. मामले को बढ़ता देख अपर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह मौके पर पहुंचे. अधिकारियों की तरफ से आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीण शांत हुए. पुलिस ने भरोसा दिलाया है कि परिजनों की तहरीर के आधार पर कार्यवाही की जाएगी.

ये भी पढ़ें:

गाजियाबाद में दर्दनाक हादसा, टीन शेड में करंट आने से तीन बच्चों समेत 5 लोगों की मौत

UP Election: विधानसभा चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ? राजा भैया ने किया बड़ा दावा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button