States

Dengue Death: डेंगू का कोहराम, एक हफ्ते में 32 बच्चों की मौत, 6 सितंबर तक स्कूल बंद

40 Died in Firozabad: यूपी के फिरोजाबाद जिले में डेंगू कोहराम मचा रहा है. बीते एक हफ्ते में अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है. मृतकों में बच्चों की संख्या 32 है. एहतियात के तौर पर कक्षा 1 से लेकर 8वीं तक के स्कूल 6 सितंबर तक के लिए बंद कर दिए गए हैं. सीएम योगी भी इन मौतों को लेकर गंभीर दिखे. उन्होंने सोमवार को फिरोजाबाद जिले का दौरा भी किया था. इस दौरान उन्होंने प्रभावित इलाकों का दौरा किया. साथ ही उन्होंने प्रभावित परिजनों से मुलाकात भी की. 

आगरा मंडल कमिश्नर अमित गुप्ता ने बताया कि फिरोजाबाद में पिछले एक हफ्ते में करीब 40 मौतें हुई हैं. इन मौतों का प्राथमिक कारण डेंगू लग रहा है, हालांकि अन्य कारणों का भी पता लगाया जा रहा है.” उन्होंने आगे बताया कि हमने संबंधित अस्पतालों को प्लेटलेट्स उपलब्ध कराने के कदम उठाए हैं. इन्हें आगरा से भी लाया जा रहा है. आधिकारिक टीमों द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है.”

मंडल कमिश्नर ने आगे कहा कि कुछ मौतें मथुरा में भी हुई हैं. इन मौतों की वजह डेंगू की ही तरह स्क्रब टाइफस बताई जा रही है.

कक्षा 1-8 तक के स्कूल बंद
उधर, डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुये जिला प्रशासन ने कक्षा एक से लेकर कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को 6 सितंबर तक बंद करने का आदेश दिया है. सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फिरोजाबाद दौरे के बाद देर रात प्रशासन ने यह कदम उठाया. जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक को पत्र जारी करते हुए आठवीं कक्षा तक के लिये सभी स्कूलों को छह सितंबर तक बंद करने का आदेश दिया है.

सीएम ने किया दौरा
सीएम योगी ने सोमवार को फिरोजाबाद का दौरा किया था. सीएम ने शासन स्तर पर मदद देकर इसे नियंत्रित करने का ऐलान किया था. मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार 15 चिकित्सकों की एक टीम लखनऊ से फिरोजाबाद पहुंची है और जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद प्रभावित क्षेत्रों में लगातार उपचार एवं जांच का काम कर रही है.

ये भी पढ़ें:

UP Flood: मंत्री ने गोंडा में किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा, बोले- नियंत्रण में है स्थिति

Sufi Islamic Board के राष्ट्रीय प्रवक्ता का दावा, देश के 10 राज्यों में संचालित हो रही हैं आतंकी गतिविधियां

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button