States

Uttarakhand Rain: उत्तराखंड में फिर से होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Uttarakhand Rain: उत्तराखंड में बरस रही आफत की बारिश ने चारों ओर तबाही मचा रखी है. मौसम विभाग का कहना है कि 3 सितंबर तक प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश बनी रहेगी. लेकिन इसके साथ ही 4 सितंबर से बारिश में फिर तेजी आएगी और प्रदेश के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के भारी बारिश के इस पूर्वानुमान से दोबारा आने वाले दिनों में मुसीबतें बढ़ सकती हैं.

मौसम विभाग ने भले ही 3 सितम्बर तक भारी बारिश से राज्य में कुछ राहत मिलने की आशंका जताई हो, लेकिन 4 सितम्बर से राज्य में फिर भारी बारिश का मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. अभी प्रदेश में लगातार आफत की बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रखा है और ऐसे में दो दिनों की राहत के बाद फिर से भारी बारिश के अलर्ट से हालात खराब हो सकते हैं. अमूमन 15 सितम्बर तक उत्तराखंड में मानसून सीजन सक्रिय रहता है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अभी आफत की बारिश से राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है.

धारचूला में बादल फटने से मची तबाही, सीएम ने किया हवाई निरीक्षण

धारचूला पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने आपदा ग्रस्त क्षेत्रों के साथ ही जुम्मा गांव के हवाई सर्वेक्षण किया ,जिसके बाद मुख्यमंत्री धामी एसएसबी कैंप में जुम्मा के जामुनी तोक के आपदा प्रभावित ग्रामीणों से मिले और शोक संवेदना व्यक्त की, पीड़ित परिवारों को राहत राशि चार-चार लाख रुपए का चेक मृतक के परिजनों को दिए गए. साथ ही मुख्यमंत्री ने 1-1 लाख रुपए की धनराशि देने की घोषणा की.

इस दौरान आपदा प्रभावितों ने मुख्यमंत्री को अपनी पीड़ा बताई और उनसे मदद मांगी. मुख्यमंत्री धामी ने आपदा प्रभावितों को हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया. मुख्यमंत्री ने जुम्मा की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार आपदा प्रभावितों को राहत पहुंचाने के साथ ही क्षेत्र में बंद पड़ी सभी सड़कों को जल्द से जल्द खोलने के लिए प्रयासरत है. उन्होंने का कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता आपदा प्रभावितों तक खाद्यान्न और दवाई पहुंचाने की है. साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कनेक्टविटी बेहतर करने के लिए केंद्र सरकार के साथ मिलकर कार्य किया जाएगा.

इसे भी पढ़ेंः

Rajnath Singh News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- मैं लखनऊ का सेवक, यहां का यातायात सुधारने का है सपना

Primary Schools Reopening: कोरोना प्रोटोकॉल के तहत खुलेंगे स्कूल, लापरवाही बरतने पर होगी सख्त कार्रवाई 

यह भी देखेंः

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button