States

यूपी पुलिस ने बिहार से दो साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार, HDFC बैंक से की थी लाखों की ठगी

गोपालगंज: उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले की पुलिस ने बिहार के गोपालगंज जिले के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर सोमवार को साइबर अपराध (Cyber Crime) से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से लाखों रुपए कैश और विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, पांच मोबाइल समेत अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं.

बैंक खातों से करते थे पैसों की निकासी

साइबर अपराधियों के गिरोह में शामिल गोपालगंज के रहने वाले चार अन्य अपराधी घर छोड़कर फरार हैं, जिनकी तलाश में यूपी पुलिस मांझा, थावे, कुचायकोट, विशंभरपुर, कटेया और भोरे समेत विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार किए गए अपराधी यूपी के विभिन्न जिलों में बैंकों के ग्राहकों से फ्रॉड कर उनके बैंक खातों से पैसों की निकासी करते थे.

संत कबीर नगर जिले के पुलिस कप्तान डॉ. कौस्तुभ ने गिरफ्तार अपराधियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बीते 12 अगस्त को खलीलाबाद थाने के एचडीएफसी बैंक की शाखा से नौ लाख 80 हजार रुपये की ठगी कर ली गयी थी. इस मामले में बैंक के शाखा प्रबंधक मो. खालिद ने खलीलाबाद कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. 

संत कबीर नगर के एसपी ने साइबर अपराध से जुड़े अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया था. सोमवार को पुलिस टीम ने छापेमारी कर कटेया थाने के राजापुर गांव निवासी वीरेंद्र प्रसाद के बेटे अजय भारती और विशंभरपुर थाने के टोला सिपाया निवासी प्रदीप शर्मा के बेटे अनुज कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया. इन दोनों के पास से दो लाख 65 हजार से अधिक कैश, पांच मोबाइल, कई आधार कार्ड और एटीएम कार्ड भी बरामद किए गए.

फरार हैं गिरोह में शामिल अन्य लोग

गिरफ्तार किए गए अपराधियों के निशानदेही पर कुशीनगर के भंवरिया निवासी गिरधारी के बेटे रमेश कुमार, थावे थाने के लछवार निवासी अशोक शर्मा के बेटे सुमित शर्मा, कुशीनगर के रामकोला चट्टी के सलाहुद्दीन अंसारी, गोपालगंज के मांझा थाने के संतपुर गांव के लक्ष्मण कुमार, मांझा थाने के संतपुर गांव के ही मकरध्वज और संतपुर गांव के लखीचंद्र राम के बेटे मंटू राम के गिरोह में शामिल होने का खुलासा हुआ. पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें –

Politics: मथुरा में मांस और शराब की बिक्री पर रोक, HAM ने कहा- पहले बिहार सोचता है उसके बाद कोई और राज्य

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री की PM मोदी से ‘तुलना’, JDU सांसद ने नीतीश कुमार को बताया ज्यादा बेहतर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button