States

बिहार: नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का दावेदार नहीं मानती HAM! कहा- बयान देकर ना फैलाएं भ्रम

पटना: क्या बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) प्रधानमंत्री पद के काबिल नहीं समझती? ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि मंगलवार को हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के प्रवक्ता दानिश रिजवान (Danish Rizwan) ने स्पष्ट तौर पर कह दिया कि देश की जनता ने नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को देश का प्रधानमंत्री बनाया है. ऐसे स्थिति में एनडीए के लोगों को बयानबाजी करने से परहेज करना चाहिए. 

नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाया

पार्टी प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा, ” पिछले कई दिनों से प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को लेकर जो बातचीत चल रही है, वो कहीं से ठीक नहीं है. देश की जनता ने नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाया है, वहीं बिहार की जनता ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया है. ऐसी स्थिति में ये कॉमेंट करना कि हमारे नेता प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं, ये कहीं से ठीक नहीं है.”

उन्होंने कहा, ” सभी पार्टी के कार्यकर्ताओं को लगता है कि उनके नेता बड़े नेता हैं. साथ ही नेता भी मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बनने का सपना देखते हैं. लेकिन देश की जनता, सांसद और संख्या बल तय करता है कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा और कौन मुख्यमंत्री बनेगा. हमें लगता है कि एनडीए के नेताओं को इस तरह की बयानबाजी से परहेज करना चाहिए. ये कहीं से गठबंधन हित में ठीक नहीं है. इससे भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो रही है.” 

बीजेपी नेताओं को कुशवाहा की दो टूक

जेडीयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पीएम मैटेरियल बताते हुए सोमवार को कहा था कि वह बिहार के मुख्यमंत्री के लिए सत्ता की सर्वोच्च सीट का दावा नहीं कर रहे हैं. लेकिन ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई तो संख्या बल की समस्या नहीं होगी. दरअसल, वह बिहार बीजेपी के कुछ नेताओं की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री बनने के लिए 272 सांसदों के समर्थन की आवश्यकता होती है और जनता दल (यूनाइटेड) के अपने दम पर इतनी सीटें जीतने की संभावना नहीं है.

यह भी पढ़ें –

Politics: मथुरा में मांस और शराब की बिक्री पर रोक, HAM ने कहा- पहले बिहार सोचता है उसके बाद कोई और राज्य

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री की PM मोदी से ‘तुलना’, JDU सांसद ने नीतीश कुमार को बताया ज्यादा बेहतर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button