States

Nainital की खूबसूरती के कायल हुए Actor Rajkumar Kanojia, कही बड़ी बात

Actor Rajkumar Kanojia in Nainital: बॉलीवुड (Bollywood) और नेटफ्लिक्स (Netflix) कि दुनिया में कई बड़ी हस्तियों के साथ रोल और कुछ फिल्मों (Film) में लीड रोल अदा कर चुके राजकुमार कनौजिया (Rajkumar Kanojia) ने कहा कि रोजगार (Employment) के लिए मुम्बई (Mumbai) का रुख करने वाले अपने को इतना सशक्त बना दें कि मुम्बई आपको ढूंढने यहां आए. नैनीताल (Nainital) की खूबसूरती से अभिभूत दिखे बॉलीवुड एक्टर राजकुमार कनौजिया जिसके बाद उन्होंने ये बात कही. 

नैनीताल को ईश्वर ने अपने आशीर्वाद से नवाजा है
नैनीताल की हसीन वादियों में पहली बार पहुंचे बॉलीवुड एक्टर राजकुमार कनौजिया का स्वागत बॉलीवुड एक्टर इदरीश मालिक के अलावा रंगमंच की दुनिया के कई कलाकारों ने किया. राजकुमार कनौजिया ने इन सभी साथियों के साथ एक प्रेसवार्ता में भाग लिया. एक निजी होटल में हुई प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि नैनीताल से निकले बैंडिट क्वीन फिल्म के मुख्य कलाकार निर्मल पांडे से उनकी दोस्ती थी, इसके अलावा बॉलीवुड के हास्य कलाकार पिथौरागढ़ निवासी हेमंत पांडे के साथ उन्होंने कई फिल्में की हैं. राजकुमार ने नैनीताल वासियों की स्वच्छ हिंदी भाषा और विनम्रता की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसी ही भाषा और व्यवहार की बॉलीवुड में जरूरत है. उन्होंने कहा कि नैनीताल को ईश्वर ने अपने आशीर्वाद से नवाजा है.  

थिएटर और रंगमंच की दुनिया से जुड़े हैं राजकुमार कनौजिया
राजकुमार कनौजिया के बारे में आपको बता दें कि वो थिएटर और रंगमंच की दुनिया से जुड़े हैं. मूलरूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले राजकुमार ने बमन ईरानी जैसे दिग्गजों के साथ लंबे समय तक काम किया है. राजकुमार के लिए कहा जाता है कि वो 2 महीने के थे, जब उन्हें मुंबई लाया गया था. उनका परिवार 1948 में कराची से हिंदुस्तान आया था. राजकुमार दूरदर्शन में मुल्ला नसीरुद्दीन के साथ लीड रोल में है. उन्होंने फैक्ट्री, मराठी फिल्म वारन जिटलकीस की, कटिंग चाय, ट्रेन साहिब, वैब सीरीज, फिल्म बिग बॉस के अलावा गुजराती फिल्म और स्पेनिश फिल्म में काम किया है. राजकुमार अगले चार दिनों तक नैनीताल में हैं और इसके बाद वो देहरादून जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: 

Jewar Airport: इस वजह से टला है नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के भूमि पूजन का कार्यक्रम, जानें- किस बात का है इंतजार 

Natural Calamity: धन सिंह रावत का अजीबोगरीब बयान, बोले- एप के जरिए बारिश को किया जा सकता है कम या ज्यादा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button