States

JDU नेताओं ने नीतीश कुमार को बताया ‘PM मटेरियल’, मुख्यमंत्री ने कहा- नहीं है ऐसी कोई इच्छा

पटना: बिहार की राजधानी पटना स्थिय जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रदेश कार्यालय में शनिवार को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक सम्पन्न हुई. बैठक में कुल आठ प्रस्तावों पर मुहर लगी. इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी (KC Tyagi) ने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं. हम एनडीए में हैं और नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ही हमारे प्रधानमंत्री हैं. लेकिन नीतीश कुमार के अंदर प्रधानमंत्री पद की सारी योग्यताएं हैं. उनमें वो सभी क्वालिटी और गुण मौजूद हैं जो प्रधानमंत्री पद के लिए आवश्यक है.

नीतीश कुमार का चेहरा पसंद नहीं 

इधर, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने एक बार फिर कहा कि जो लोग हमारे नेता नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री मटेरियल होने पर सवाल उठाते थे, उनको एतराज होता था. ऐसे लोगों को बताना चाहते हैं कि हमारे नेता नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के तमाम गुण हैं. लेकिन प्रधानमंत्री बनने के गुण और दावा दोनों में काफी अंतर है. इसलिए जो भी इस तरह का भ्रम फैला रहे हैं, उनको यह स्पष्ट होना चाहिए कि हमारे नेता में प्रधानमंत्री बनने के तमाम गुण मौजूद हैं. ललन सिंह ने कहा कि बहुत सारी पार्टियों को हमारे नेता का चेहरा पसंद नहीं है.

पार्टी कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे

वहीं, पार्टी के विस्तार को लेकर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि अगर बीजेपी यूपी और मणिपुर के आगामी विधानसभा चुनाव में उनको एनडीए का पार्ट नहीं बनाती है, तो जेडीयू स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने के लिए भी तैयारी कर रही है. इधर, सीएम नीतीश कुमार के सामने कार्यकर्ताओं ने ‘देश का पीएम कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो’ का नारा लगाया. 

हालांकि, पार्टी की ओर से पीएम मटेरियल बताए जाने को खुद नीतीश कुमार ने ख़ारिज कर दिया और सवाल पूछे जाने पर सिर्फ़ इतना कहा कि उनकी ऐसी कोई इच्छा नहीं है. आगे ये कहा कि ‘मैं तो अपना काम करता हूँ.” बता दें कि जेडीयू नेताओं की ओर से लगातार ये बयान दिया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम मटेरियल हैं. इन बयानों के वजह से बिहार में एनडीए में तल्खी आ गई है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि मुख्यमंत्री भले ही पीएम मटेरियल हों, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ही हैं. प्रधानमंत्री बनने की चाह रखने वालों को इंतजार करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें –

पटना की ‘धोखेबाज दुल्हन’, 7 वचन को 3 महीने में ही तोड़ा, हरकत ऐसी कि अब पति भी कर रहा अफसोस

बिहारः ‘बौखलाहट’ में CM नीतीश कुमार के कार्यकर्ता, BJP के पोस्टर को जलाया, जानें पूरा मामला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button