States

एक खत से लखनऊ में मच गया है हड़कंप, लेटर में लिखी हैं चौंकाने वाली बातें 

Lucknow Threat letter: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उस वक्त हड़कंप मच गया जब रजिस्टर्ड डाक से भेज गया पत्र नए हनुमान मंदिर के कार्यालय में पढ़ा गया. पत्र में लिखा था कि अगर 15 अगस्त से पहले उनके साथियों को रिहा नहीं किया गया तो उसकी जिम्मेदार हुकूमत होगी. पत्र में राजधानी के बड़े मंदिर और आरएसएस कार्यालय को निशाना बनाए जाने की बात कही गई है. 

कर्मचारियों और पुजारियों में हड़कंप मच गया
पत्र देखकर मंदिर के कर्मचारियों और पुजारियों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में अलीगंज पुलिस को पत्र की सूचना दी गई जिसके बाद मंदिर प्रांगण की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. मंदिर के कर्मचारी ने बताया कि त्रिवेणी नगर के उप डाक से भेजे गए धमकी भरे पत्र में जोगिंदर सिंह का नाम दर्ज है, पता खदरा थाना हुसैनगंज अंकित है. जिसके बाद मंदिर के सभी सीसीटीवी पर निगाह रखी जा रही है. 

पत्र में लिखी गई हैं ये बातें  
अलीगंज के हनुमान मंदिर में भेजे गए पत्र में ये बातें लिखी गई हैं. ‘अल्लाह के पाक नाम पर काफिर हुकूमत के खिलाफ जिहाद का एलान. बनार्मी व अखलाक आप हजरात को आगाह करता हूं कि हमारे जिन मुजाहिदो को आप की हुकूमत की इंतहाई फिरका परस्त सोच की वजह से गिरफ्तार किया गया है उन्हें फौरन पेश कर रिहा कर दिया जाए हमारी कौम के सब्र का इम्तिहान ना लिया जाए. अगर ऐसा ना किया गया तो हमें मजबूरन हथियार उठाने पड़ेंगे. उस सूरत में लखनऊ शहर में हर बड़ा मंदिर और आरएसएस के दफ्तर हमारे निशाने पर पहले से ही हैं. पूरे शहर में 10 हिंदू हजरात पर हमारी खास तवज्जो भी है जोकि इस्लाम और मुसलमानों के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं. हम इन सबके गले रेतकर इन्हे जल्द ही दोजख की आग में झोंक देंगे और आपकी काफिर पुलिस के जो मुझे मुलाजिम बेगुनाह मुसलमानों को फंसाकर जेल भेज रहे हैं उनका भी हिसाब किया जाएगा. हिंदू औरतों के जिस्म के हर छेद में इस्लाम का आजाब भर दिया जाएगा, इतना कहर बरपा देंगे कि आप ही हुकूमत हिल जाएगी. कोई ये ना सोचे कि हमें किसी का खौफ है, हम सिर्फ अल्लाह से ही डरते हैं और इसलिए हम अपना नाम भी खुले तौर पर लिख रहे हैं. हमें ढूंढने की कोशिश मत करना आपको हिंदुस्तान की यौमे आजादी आने के 15 अगस्त से 1 दिन पहले तक का वक्त दिया जा रहा है आगे के अंजाम के जिम्मेदार आप खुद होंगे. एक दिन आएगा जब हम इस मुल्क में निजाम-ए-मुस्तफा कायम करेंगे, सबका इंसाफ होगा हर जुर्म का इंतकाम होगा. इंशाल्लाह’

पुलिस में लिखित शिकायत की गई
मंदिर के कर्मचारी का कहना है कि हमने पुलिस में लिखित शिकायत की है. पूरे धमकी भरे पत्र लिखी हुई बातों को देखा जाए तो ये कहा जा सकता है कि पूर्व में जिन संदिग्धों को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया है, वो भी 15 अगस्त पर ब्लास्ट करने वाले थे, जिसके खुलासा एटीएस ने किया था. इस लिहाज से पुलिस ने विशेष सतर्कता बरतते हुए कई टीमें लगा दी हैं. 

पुलिस हर पहलू पर कर रही है जांच 
डीसीपी नॉर्थ देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि पत्र की जानकारी हुई है. सावन के माहीने में वैसे भी विशेष सतर्कता रखी जाती है. पूरे प्रकरण की जांच के लिए कई टीमें लगाई गई हैं. पुलिस जांच पड़ताल कर रही है. बहुत जल्द ही प्रकरण का खुलासा किया जाएगा. फिलहाल, पूरे मामले की गंभीरता से देखा जा रहा है. पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें:

UBSE 10th-12th Result 2021: उत्तराखंड बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित, इस लिंक पर करें चेक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button