States

12 साल की बेटी ने पिता से मांगी एक करोड़ की रंगदारी, हुए चौंकाने वाले खुलासे 

Ghaziabad Girl Demands Extortion Money: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां 12 साल की छात्रा ने अपने पिता से एक करोड़ की रंगदारी की मांग कर डाली. लॉकडाउन के कारण स्कूल बंद चल रहे हैं. ऐसे में पढ़ाई का दबाव होने के चलते छात्रा ने इंजीनियर पिता के साथ इस तरह का चौंकाने वाला कारनामा कर डाला. 

छात्रा ने किया कारनामा
पूरा मामला गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद क्षेत्र का है. साइबर सेल ने एक परिवार के व्हाट्सएप हैक कर   स्टेट्स लगाने के मामले का खुलासा कर दिया है. ये हरकत किसी जालसाज ने नहीं बल्कि, 12 साल की सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली बेटी ने ही की थी. 

पुलिस ने दर्ज किया था मुकदमा 
इस संबंध में  पुलिस ने सोमवार को ही मुकदमा दर्ज कर लिया था. छात्रा से पूछताछ में ये बात निकलकर सामने आई है. छात्रा पढ़ाई में थोड़ी कमजोर है. ऑनलाइन क्लास के लिए परिजनों ने हाल ही में उसे एक मोबाइल भी खरीदकर दिया था. लॉकडाउन की वजह से परिजन छात्रा को बाहर नहीं जाने दे रहे थे. इसलिए, उसने गुस्से में अपने व्हाट्सएप पर गलत शब्दों का प्रयोग किया. जानकारी होने पर परिजनों ने उसे डांटा तो छात्रा ने बताया कि उसे इसकी जानकारी नहीं है. उसने मोबाइल हैक होने की आशंका जताई. मोबाइल हैक होने की कहानी को सही मानकर परिजनों ने पुलिस में शिकायत दी. 

पुलिस ने किया खुलासा 
पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करके इस पूरे मामले का खुलासा कर दिया. साइबर सेल प्रभारी अभय कुमार मिश्रा ने बताया ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया था. परिवार के फोन में स्टेट्स लग रहे थे. रंगदारी के संदेश भेजे जा रहे थे. नहीं देने पर बेटे की हत्या, बेटी से दुष्कर्म की धमकी दी जा रही थी इससे परिवार तनाव में था. जब पुलिस ने इसकी गहनता से जांच की तो पता चला परिवार में 12 वर्षीय छात्रा ही अपने पिता से रंगदारी मांग रही थी. एक करोड़ रुपए की रंगदारी की बात सामने आई है. पुलिस ने पहले ही विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया था. परिवार ने भी माफीनामा दाखिल कर दिया है, मामले में वैधानिक कार्रवाई जारी है. 

ये भी पढ़ें:

UBSE 10th-12th Result 2021: उत्तराखंड बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित, इस लिंक पर करें चेक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button