States

बारिश के बाद लोगों के घरों में घुसा तालाब का पानी, बढ़ गई है लोगों की परेशानी 

Raebareli Pond Water Enters in People Houses: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में बाढ़ के पानी का निकास ना होने से तालाब ओवरफ्लो हो चुके है. तालाब का पानी लोगों के घरों तक में जा घुसा है. घरों में रखी हुई खाद्य सामग्रियां पूरी तरह से भीग चुकी हैं, जिसकी वजह से लोगों को भोजन तक नसीब नहीं हो रहा है. इतना ही नहीं लोगों का घर से निकलना भी दूभर हो चुका है. इसी तरह का मामला सरेनी थाना क्षेत्र के रालपुर गांव में देखने को मिला है. 

परेशान हैं लोग 
सरेनी थाना क्षेत्र के रालपुर गांव में बरसाती पानी के बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं है. लिहाजा, बरसात का पूरा पानी गांव के तालाबों में इकट्ठा हो जाता है. लेकिन, पानी ज्यादा होने के कारण तालाब भी ओवरफ्लो होने लगे हैं. तालाब का पानी गांव में घुस गया है, जिसकी वजह से एक घर भी गिर गया. घरों में तालाब का पानी घुसने से लोगों की खाद्य सामग्रियां भी भीग चुकी हैं. लिहाजा, भोजन तक लोगों को नसीब नहीं हो रहा है. इतना ही नहीं पानी गांव के चारों तरफ भरा होने के कारण लोगों का बाहर निकलना भी दूभर हो चुका है. 

नहीं हुई पानी निकासी की व्यवस्था
ग्रामीणों की मानें तो प्रधान सहित अन्य लोगों से शिकायत की गई लेकिन अभी तक पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. अगर यही हालात रहे तो अभी तक महज एक घर गिरा है अन्य घरों को गिरने का सिलसिला शुरू हो जाएगा. जिसमें, हानि की संभावना भी जताई जा रही है. 

थोड़ी बारिश में ही हुआ ये हाल 
रायबरेली में इस बार भारी बारिश अभी तक नहीं हुई है. थोड़ी बारिश में ही रालपुर गांव के तालाब ओवरफ्लो हो गए हैं. पानी की निकासी का कोई साधन नहीं बनाया गया है और ना ही जिम्मेदार अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की नजरें ही गांव पर इनायत हुई हैं. फिलहाल, ग्रामीण समय संकट के दौर से गुजर रहे हैं. बात ऊपर तक पहुंचाई गई है. अब देखना ये है कि अधिकारी संवेदनशीलता दिखाते हैं या फिर किसी बड़ी अनहोनी का इंतजार करते हैं.

ये भी पढ़ें:

UBSE 10th-12th Result 2021: उत्तराखंड बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित, इस लिंक पर करें चेक

यूपी: अवैध शराब को लेकर सख्त योगी सरकार, पुलिस को दोषियों पर कठोर कार्रवाई के निर्देश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button