Sports

राजस्थान रॉयल्स को लगा तगड़ा झटका, आईपीएल 14 से पीछे हटा दिग्गज खिलाड़ी

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 14 के दूसरे हिस्से का आयोजन यूएई में होने जा रहा है. आईपीएल 14 का दोबारा आगाज होने से पहले राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के सितंबर-अक्टूबर में होने वाले बाकी मैचों में खेलने की संभावना नहीं है. बटलर का कहना है कि नेशनल ड्यूटी पर होने के चलते वह आईपीएल 14 के बाकी बचे हिस्से में नहीं खेल पाएंगे.

आईपीएल के बाकी मैचों और इंग्लैंड के बांग्लादेश और पाकिस्तान के सीमित ओवरों के दौरे के कार्यक्रम में टकराव होने की संभावना है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पहले ही कह चुका है कि वह आईपीएल 14 के दूसरे हिस्से के लिए अपने खिलाड़ियों को अनुमति नहीं देगा.

बटलर ने आईपीएल की बजाए नेशनल टीम को प्राथमिकता देने की बात कही है. बटलर ने कहा, ”आम तौर पर आईपीएल की तिथियों का किसी अन्य अंतरराष्ट्रीय मैचों से टकराव नहीं होता है जिससे इस टूर्नामेंट के लिये उपलब्ध होना आसान होता है. जब इसके कार्यक्रम का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से टकराव होगा तो मेरा मानना है कि इंग्लैंड को प्राथमिकता मिलेगी.”

करीब 40 विदेशी खिलाड़ी नहीं लेंगे हिस्सा

आईपीएल को जैव सुरक्षित वातावरण में कोविड-19 के कई मामले पाये जाने के बाद मई में 29 मैचों के आयोजन के बाद स्थगित कर दिया गया था. इसके बाकी बचे मैच अब भारत के बजाय संयुक्त अरब अमीरात में होंगे.

सिर्फ बटलर ही नहीं बल्कि आईपीएल 14 के दूसरे हिस्से से करीब 40 विदेशी खिलाड़ियों के पीछे हटने के कयास लगाए जा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के 18 और इंग्लैंड के 12 खिलाड़ियों की इस साल आईपीएल में खेलने की संभावना नहीं के बराबर है. इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी आईपीएल सीजन 14 के दूसरे हिस्से से बाहर रहने के संकेत दे चुके हैं.

WTC 2021 Final: टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में विलेन बनी बारिश, अब तक इतने ओवर हो चुके हैं बर्बाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button