Sports

PBKS vs KKR: ऐसी हो सकती है पंजाब और कोलकाता की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

PBKS vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें एडिशन का कारवां अब अहमदाबाद पहुंच गया है. आईपीएल 2021 का 21वां मुकाबला पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. पंजाब किंग्स ने अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हराया था, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स को अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. 

कोलकाता की सबसे बड़ी चिंता उसका मिडिल ऑर्डर है, जो अब तक रन बनाने में फेल रहा है. साथ ही सलामी जोड़ी का एक साथ अच्छी शुरुआत न देना भी टीम के लिए एक समस्या है. कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन भी रन बनाने में विफल रहे हैं. उन्होंने पांच मैचों में अब तक सिर्फ 45 रन ही बनाए हैं.

वहीं पंजाब की टीम मुंबई को हराकर जीत की पटरी पर लौट आई है. टीम की गेंदबाजी अब तक शानदार रही है, लेकिन उसके बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता देखने को नहीं मिली है. हालांकि, पिछले मुकाबले में कप्तान केएल राहुल ने युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया और बिश्नोई कप्तान के विश्वास पर खरे उतरे. उन्होंने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट चटकाए थे. हालांकि, टीम के लिए अच्छी बात ये है कि मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल फॉर्म में लौट चुके हैं. साथ ही कप्तान केएल राहुल टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं. 

पिच रिपोर्ट 

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज़ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेली गई थी. उस सीरीज़ में यहां रन बनाना काफी आसान था. हालांकि, गेंद पुरानी होने के बाद यहां स्पिनर्स को मदद मिलने की उम्मीद है. शबनम (ओस) यहां काफी प्रभाव डालेगी. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम लक्ष्य का पीछा करना पसंद कर सकती है. 

मैच प्रेडिक्शन 

हमारा मैच प्रेडिक्शन मीटर बता रहा है कि इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत मिलेगी. हालांकि, मैच के रोमांचक होने के पूरे आसार हैं. वैसे भी बल्लेबाज़ी में भले ही पंजाब किंग्स का पलड़ा भारी है, लेकिन गेंदबाजी में केकेआर की टीम ज्यादा मज़बूत है. 

कोलकाता की संभावित प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी और प्रसिद्ध कृष्णा. 

पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, मोइजेज हेनरिक्स, शाहरुख खान, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button