Business

कोरोना के नए वैरिएंट मिलने के बाद बाजार में छाई मायूसी पर फार्मा सेक्टर चहक उठा

Pharma Sector Zooms High on New Covid19 Variant: आपदा में अवसर वाली बात बिलकुल सही है. और शेयर बाजार ( Share Market)  के निवेशक ( Investors) आपदा में भी अवसर ढूंढ ही लेते हैं. और वहीं शेयर बाजार में आज हुआ है. शुक्रवार की सुबह शेयर बाजार के लिये मायूसी वाली खबर लेकर आई.

नए वैरिएंट मिलने से निवेशकोंं में डर 

दक्षिण अफ्रीका ( South Africa) में कोरोना वायरस ( Corona Virus ) के नए वैरिएंट ( New Variant) के मिलने से पूरी दुनिया के निवेशकों के बीच घबराहट छा गई. फिर से अनेक देशों में लॉकडाउन ( Lockdown) लगने का खतरा मंडरा रहा है. दक्षिण अफ्रीका से बोत्सवाना और हांगकांग पहुंचे नागरिकों में भी इस नए वैरिएंट के संक्रमण जैसे ही लक्षण मिले हैं. जिसके चलते भारत समेत सभी एशियाई देशों के शेयर बाजारों में हाहाकार है. लेकिन एक सेक्टर बाजार ऐसा जहां जबरदस्त हरियाली है और वो फार्मा सेक्टर ( Pharma Sector) . 

फार्मा सेक्टर में लौटी चमक

बैंकिंग, ऑटो, आईटीसमेत सभी सेक्टर के शेयर औंधे मुंह गिरे हुये हैं लेकिन फार्मा सेक्टर ( Pharma Sector) के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है. दरअसल निवेशकों को लगता है कोरोना के नया वैरिएंट आया तो फार्मा सेक्टर ( Pharma Sector) के शेयरों की चांदी हो सकती है. क्योंकि एक बार फिर से दवाईयों और वैक्सीन की दुनियाभर से मांग बढ़ेगी. जिसका फार्मा सेक्टर को जबरदस्त फायदा मिल सकता है. 

फार्मा सेक्टर के शेयरों में शानदार तेजी 

फार्मा कंपनियों के शेयरों पर नजर डालें तो सिप्ला 7.13 फीसदी की तेजी के साथ 964 रुपये पर कारोबार कर रहा है, Alkem Lab 5.49% की तेजी के साथ 3517 रुपये, Dr Reddys Labs 3.93 फीसदी की तेजी के साथ 4915 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. Divis Labs 3.33%, Lupin 2.61% cadila Health 2.55% और Aurobindo Pharma 2.41% की तेजी के साथ 685 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है. 

दरअसल पिछले कुछ महीनों में कोरोना के मामलों के कम होने के बाद फार्मा कंपनियों के शेयर में सुस्ती छा गई थी. कुछ शेयरों के भाव में 25 से 40 फीसदी तक की गिरावट आ चुकी थी. लेकिन आज की खबर के बाद फिर से फार्मा सेक्टर के शेय़रों में तेजी है. 

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

ये भी पढ़ें

Share Market Update: शेयर बाजार में भारी गिरावट के चलते महज दो घंटे में निवेशकों को 6 लाख करोड़ रुपये का नुकसान

Stock Market Crash: बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स 1400 अंक फिसला तो Nifty 430 पॉइंट से ज्यादा लुढ़का

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button