Business

Stock Market Opening: शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, निफ्टी मामूली तेजी पर तो सेंसेक्स नीचे खुला

Stock Market Opening: घरेलू शेयर बाजार की आज लगभग फ्लैट शुरुआत हुई और इसके साथ ही साफ हो गया कि ग्लोबल संकेतों के साथ कदमताल करते हुए इंडियन स्टॉक मार्केट ने ओपनिंग दिखाई है. आज एशियाई बाजारों में भी मिलाजुला कारोबार देखा जा रहा है. इसके अलावा आज सीमेंस के नतीजों से पहले शेयर में भारी गिरावट देखी गई. शेयर करीब 7 फीसदी की गिरावट के साथ खुला है.  

9 बजकर 16 मिनट पर शेयर बाजार ऐसा दिखा
फ्लैट शुरुआत के बाद सेंसेक्स और निफ्टी में फिर मिलाजुला ट्रेड देखा गया. जहां बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 76.58 अंक यानी 0.13 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार करता दिखा वहीं निफ्टी में 13.90 अंक यानी 0.08 फीसदी की तेजी के साथ 17,428.95 के लेवल पर कारोबार देखा गया. 

प्री-ओपनिंग में बाजार सुस्त दिखा
आज बाजार की प्री-ओपनिंग में सुस्त कारोबार देखा गया और सेंसेक्स और निफ्टी मिलेजुले ट्रेड दिखा रहे थे. निफ्टी 50 में 0.01 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और सेंसेक्स में 0.04 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार देखा गया.

ग्लोबल बाजारों की हालत भी जानें
आज एशियाई बाजारों की मजबुत शुरुआत हुई लेकिन समय बीतने के साथ इनमें मिक्स संकेत देखे गए. SGX निफ्टी में सपाट कारोबार देखा गया था और कल फेडरल रिजर्व के मिनिट्स जारी होने के बाद अमेरिकी बाजारों में तेजी के साथ कारोबार बंद हुआ. इन्हीं मिलेजुले ग्लोबल संकेतों का असर आज घरेलू शेयर बाजार पर देखा गया. 

कल कैसे बंद हुआ था शेयर बाजार
कल के कारोबार में सेंसेक्स 323 अंक गिरकर 58,341 पर बंद हुआ तो निफ्टी 88 अंक गिरकर 17,415 पर बंद हुआ. निफ्टी बैंक में 169 अंक ऊपर 37,442 पर बंद देखा गया और कल सेंसेक्स के 30 में से 24 शेयरों में लाल निशान पर कारोबार बंद हुआ. जबकि निफ्टी के 50 में से 33 शेयरों में बिकवाली के साथ ट्रेड क्लोज हुआ. निफ्टी बैंक की बात करें तो 12 में से 8 शेयरों में खरीदारी के साथ कारोबार बंद हुआ था. 

ये भी पढ़ें

Jewar Airport: 5 रनवे, हाउसिंग मेट्रो, रेलवे स्टेशन, जानिए किन-किन खूबियों से लैस होगा दुनिया का चौथा सबसे बड़ा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

Platform Ticket : रेलवे ने दी बड़ी राहत, 50 की जगह फिर से 10 रुपये में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button