Business

Airtel ने सितंबर में जोड़े 2.74 लाख नए मोबाइल ग्राहक, जियो ने गवाएं 1.9 करोड़ कनेक्शन

Airtel New Connections: देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने सितंबर में 2.74 लाख नए मोबाइल ग्राहक जोड़े जबकि उसकी प्रतिद्वंद्वी कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने इस दौरान 1.9 करोड़ कनेक्शन गंवाए हैं. वहीं, वोडाफोन आइडिया के कनेक्शनों की संख्या भी 10.77 लाख घट गई. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के आंकड़ों से यह जानकारी मिली है. आंकड़ों के मुताबिक, सितंबर में एयरटेल के ग्राहकों की संख्या बढ़कर 35.44 करोड़ हो गई, जो अगस्त में 35.41 करोड़ थी.

रिलयांस जियो के थे 42.48 करोड़ ग्राहक
देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो के सितंबर तक 42.48 करोड़ मोबाइल ग्राहक थे, लेकिन सितंबर माह के दौरान उसने 1.9 करोड़ कनेक्शन गंवा दिए. समीक्षाधीन महीने में वोडाफोन आइडिया के कनेक्शनों में 10.77 लाख की गिरावट आई. इस तरह उसके ग्राहकों का आंकड़ा घटकर 26.99 करोड़ रह गया.

वायरलेस कनेक्शन में आई गिरावट
आपको बता दें रिलायंस जियो ने सितंबर तिमाही के परिणामों की घोषणा करते हुए ग्राहकों की संख्या में आई गिरावट का जिक्र किया था. आंकड़ों के मुताबिक, सितंबर में कुल वायरलेस कनेक्शनों की संख्या घटकर 116.60 करोड़ पर आ गई. यह आंकड़ा अगस्त में 118.67 करोड़ का था.

एयरटेल ने बढ़ाया मोबाइल टैरिफ
आपको बता दें भारती एयरटेल ने सोमवार को ऐलान किया है कि कंपनी का टैरिफ 20 से 25 फीसदी तक बढ़ जाएगा. कंपनी ने बताया कि नई कीमतें 26 नवंबर से लागू हो जाएंगी. एयरटेल के 28 दिनों की वैलिडिटी वाले सबसे सस्ते प्रीपेड मोबाइल टैरिफ प्लान के पहले 79 रुपये चुकाने होते थे लेकिन टैरिफ बढ़ने के बाद आपको 99 रुपये  चुकाने होंगे. वहीं 28 दिनों के वैलिडिटी वाले ही 149 रुपये के प्रीपेड प्लान अब आपको 179 रुपये देने होंगे. 

यह भी पढ़ें: 
Petrol Price Today: कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट जारी, पेट्रोल-डीजल भी जल्द होगा और सस्ता, चेक करें आज के Latest Price

PF Interest: अगर आपके खाते में नहीं आया ब्याज का पैसा तो फटाफट यहां करें शिकायत, खाते में जल्द आ जाएगी राशि

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button