Business

ब्रोकरेज फर्म का दावा- 45% तक बढ़ सकता है ये स्टॉक, क्या आप लगाएंगे दांव?

Multibagger Stock: ब्रोकरेज फर्म शेयरखान (Sharekhan) आईएसजीईसी हेवी इंजीनियरिंग लिमिटेड (ISGEC Heavy Engineering Ltd) के शेयर को लेकर उत्साहित हैं और मौजूदा स्तरों से स्टॉक पर लगभग 45% की संभावित वृद्धि की उम्मीद करती है.

ISGEC हैवी इंजीनियरिंग ने ET 500 लिस्टिंग में 236 रैंक, फॉर्च्यून इंडिया 500 लिस्टिंग में 220 हासिल की है.  कंपनी ईपीसी परियोजनाओं, बॉयलर, स्टील कास्टिंग, चीनी संयंत्र और डिस्टिलरी, वायु प्रदूषण नियंत्रण उपकरण, अनुबंध निर्माण, प्रेस इत्यादि में लगी है. इसके पास एक समृद्ध वैश्विक ग्राहक भी हैं.

100 हेक्टेयर में फैले, कंपनी की विनिर्माण सुविधाएं विश्व स्तरीय विनिर्माण और परीक्षण सुविधाओं के साथ 120,000 वर्ग मीटर (143520 वर्ग गज) से अधिक के एक शॉप फ्लोर क्षेत्र को कवर करती हैं.

क्या कहना है ब्रोकरेज फर्म का? 
शेयरखान को कंपनी के शेयर में खरीदारी के कई सकारात्मक संकेत नजर आ रहे हैं. ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक, “7,518 करोड़ रुपये की ऑर्डर बुक इसके टीटीएम विनिर्माण और ईपीसी राजस्व का 1.45 गुना है. हम उम्मीद करते हैं कि ओपीएम अगली एक से दो तिमाहियों में दबाव में रहेगा, लेकिन उम्मीद है कि यह वित्त वर्ष 2023 से कमोडिटी की कीमतों में कमी और कंपनी द्वारा लिए गए नए ऑर्डर के साथ सामान्य हो जाएगा. हेल्दी ऑर्डर इनटेक विजिबिलिटी प्रदान करते हुए, घरेलू और विदेशी दोनों जगहों पर मांग का माहौल बना हुआ है.”

शेयरखान के अनुसार, पहली छमाही के ऑर्डर में सालाना आधार पर 67 फीसदी की बढ़ोतरी हुई, जबकि ऑर्डर बुक में टीटीएम विनिर्माण और ईपीसी राजस्व का 1.45 गुना सुधार हुआ.  ब्रोकरेज के अनुसार, घरेलू और विदेशी दोनों बाजारों में ऑर्डर पाइपलाइन मजबूत बनी हुई है, जिससे आगे चलकर स्वस्थ ऑर्डर प्रवाह को बढ़ावा मिल सकता है.

ब्रोकरेज ने कहा है, ” हम उम्मीद करते हैं कि कंपनी के लिए मजबूत आय वृद्धि में सहायता के लिए कंपनी के मजबूत ऑर्डर सेवन, सकारात्मक ऑर्डर प्रवाह दृष्टिकोण, निष्पादन में सुधार और परिचालन नकदी प्रवाह में वृद्धि होगी. कंपनी वर्तमान में अपने FY2024E EPS के 11.5x के P/E पर कारोबार कर रही है, जो कि इसके एक साल के औसत फॉरवर्ड PE मल्टीपल पर 40% से अधिक की छूट है. इसलिए, हम सकारात्मक रहते हैं और 45% की वृद्धि की उम्मीद करते हैं.”

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें: 

Multibagger Return: डेढ़ रुपए के शेयर ने कैसे बनाया करोड़पति, जानिए Share Market में इस हलचल की पूरी खबर

Multibagger Return: एक साल में Share Market में इस लार्ज कैप कंपनी ने दिया दोगुना रिटर्न, आगे की रखी ये रणनीति

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button