Business

5 लाख रुपये बन गए 30 लाख, इस स्टॉक ने एक साल में दिया करीब 500 फीसदी रिटर्न

Multibagger Stock: ट्राइडेंट लिमिटेड (Trident Limited) के शेयरों ने पिछले एक साल में अपने शेयरधारकों को करीब 500 फीसदी रिटर्न दिया है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में गुरुवार को स्टॉक 5 फीसदी बढ़कर 45.2 रुपये के नए 52-सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गया.

यह पिछले तीन कारोबारी सत्रों से बढ़ रहा है और इस अवधि के दौरान 16 प्रतिशत बढ़ा है. पिछले एक साल में, शेयर की कीमत 7.56 रुपये से बढ़कर 45.20 रुपये हो गई, इस अवधि में लगभग 497 प्रतिशत का रिटर्न इसने दिया है. एक साल पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में निवेश की गई 5 लाख रुपये की रकम आज 30 लाख रुपये में बदल जाती.

इस साल 357 फीसदी की उछाल 
इस साल की शुरुआत से अब तक इसका शेयर करीब 357 फीसदी उछल चुका है. 23,000 करोड़ रुपये से अधिक के बाजार पूंजीकरण के साथ, शेयर 5 दिन, 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन की मूविंग एवरेज से अधिक हैं.

ट्राइडेंट लिमिटेड ने सितंबर 2021 को समाप्त तिमाही में 234.59 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जबकि एक साल पहले की तिमाही में उसे 105.69 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था. तिमाही के दौरान कंपनी की शुद्ध बिक्री 44 फीसदी बढ़कर 1,691.59 करोड़ रुपये हो गई.

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) ने कहा कि COVID-19 से संबंधित लॉकडाउन प्रतिबंध हटने के बाद ट्राइडेंट की मजबूत मांग देखी जा रही है. होम टेक्सटाइल्स में मांग की प्रवृत्ति जारी रहने की उम्मीद है, माल ढुलाई लागत धीरे-धीरे कम हो रही है और अमेरिका और यूरोप के बाजार में मांग में कमी आई है. कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों के खुलने के साथ पेपर सेगमेंट में तेज रिकवरी देखने की उम्मीद है.

मोतीलाल ओसवाल ने कहा, “प्रबंधन ने अपने ऋण को कम करने के लिए कई पहल की हैं, जिसमें उच्च लागत वाले ऋणों का पूर्व भुगतान, नकद उपार्जन के प्रतिधारण के माध्यम से कार्यशील पूंजी में कमी, सीटीसी चक्र को कम करने के अन्य उपाय और अपने नकदी भंडार का निर्माण शामिल है.”

ब्रोकरेज फर्म ने दी ‘खरीदें’ रेटिंग 
मोतीलाल ओसवाल ने कहा, ” हम अपने FY22 के आय अनुमान को बनाए रखते हैं. हम अपने FY23E / FY24E आय अनुमान में 11/22 प्रतिशत की वृद्धि करते हैं. इसके साथ ही हम अपनी ‘खरीदें’ रेटिंग बनाए रखते हैं.”

मार्केट्समोजो के अनुसार, कंपनी ने पिछली 4 लगातार तिमाहियों के लिए सकारात्मक परिणाम घोषित किए हैं और उसके पास कर्ज चुकाने की मजबूत क्षमता है क्योंकि कंपनी के पास 1.08 गुना का एबिटडा अनुपात कम है.

स्टॉक तकनीकी रूप से अभी बुलिश रेंज में है और स्टॉक के लिए कई कारक एमएसीडी, बोलिंगर बैंड, केएसटी और डॉव भी बुलिश हैं.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें: 

Multibagger Stock Tips: इस शेयर ने 10 साल में दिया 4100% रिटर्न, क्या आपके पास है?

Multibagger Return: एक साल में Share Market में इस लार्ज कैप कंपनी ने दिया दोगुना रिटर्न, आगे की रखी ये रणनीति

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button