Business

राकेश झुनझुनवाला का यह स्टॉक आज 10% से अधिक बढ़ा, ब्रोकरेज फर्म ने बढ़ाया टारगेट प्राइस

Multibagger Stock:  ग्लोबल ब्रोकरेज नोमुरा (Nomura) द्वारा Va Tech Wabag शेयर पर अपना टारगेट प्राइस बढ़ाने और स्टॉक पर ‘खरीद’ रेटिंग बनाए रखने के बाद यह स्टॉक मंगलवार को 10% से अधिक बढ़ गया. इस वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही के अंत में दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पास अपनी पत्नी रेखा राकेश झुनझुनवाला (Rekha Rakesh Jhunjhunwala) की ओर से इस वाटर ट्रीटमेंट फर्म में 50 लाख शेयर या 8.04% हिस्सेदारी थी. उन्होंने अगस्त 2020 में पहली बार फर्म में हिस्सेदारी खरीदी थी. यग हिस्सेदारी की खरीद वाटर ट्रीटमेंट पर्म के फंड जुटाने की कवायद का एक हिस्सा था.

स्टॉक ने बीएसई पर 331.50 रुपये के पिछले बंद के मुकाबले 10.38% की वृद्धि के साथ 367 रुपये के उच्च स्तर को छुआ. शेयर आज 3.49% की बढ़त के साथ 292 रुपये पर खुला. बाद में, बीएसई पर स्मॉल कैप स्टॉक 7.03% बढ़कर 354.80 रुपये पर बंद हुआ. लगातार चार दिन की गिरावट के बाद शेयर में तेजी आई है.

VA Tech Wabag का शेयर 5 दिन, 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन की मूविंग एवरेज से अधिक है. एक साल में शेयर में 91% की बढ़ोतरी हुई है और इस साल की शुरुआत से यह 72% बढ़ा है.

सितंबर तिमाही के लिए फर्म की मजबूत कमाई की रिपोर्ट के बाद नोमुरा ने VA Tech Wabag पर अपना टारगेट प्राइस बढ़ाकर 581 रुपये कर दिया है, जो मौजूदा बाजार मूल्य से 76 फीसदी अधिक है.

ब्रोकरेज ने कहा कि वित्त वर्ष 22 की पहली छमाही के लिए ऑर्डर का प्रवाह मजबूत था. वित्त वर्ष 22 के लिए बिक्री में 3,100-3,300 करोड़ रुपये हासिल करने के लिए निष्पादन ट्रैक पर था. रूस और मलेशिया में दूसरी छमाही से अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं के लिए निष्पादन की शुरुआत सामान्य मौसमी वृद्धि के अलावा निष्पादन में वृद्धि पर दृश्यता जोड़ती है.

नोमुरा ने कहा, “इंडस्ट्रियल वाटर कैपेक्स तेजी से आत्मनिर्भरता और बढ़ी हुई नियामक जांच को पूरा करने पर केंद्रित है. प्रबंधन के अनुसार, यह अगले पांच-सात वर्षों के लिए उच्च-मार्जिन वाले औद्योगिक जल कैपेक्स की संभावनाओं में 15% प्रति वर्ष की वृद्धि का समर्थन करना चाहिए, जो लंबे समय तक प्रदान करता है- टर्म ऑर्डर इनफ्लो विजिबिलिटी. “

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें: 

Mutual Funds: इन म्यूचुअल फंड स्कीम्स ने कर दिया निवेशकों को मालामाल, एक साल में दिया 118% तक रिटर्न

Multibagger Stock Tips: इस मल्टीबैगर स्टॉक ने 2021 में दिया 100% रिटर्न, ब्रोकरेज फर्म ने दी खरीदने की सलाह

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button