Business

तेजी से साथ खुले शेयर बाजार, जानिए सेंसेक्स निफ्टी कितना ऊपर खुले

Share Market: वैश्विक महंगाई के दबाव और अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में बढ़त से 11 नवंबर को भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) में लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज की गई. हालांकि इस ट्रेंड को शेयर बाजार ने हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को बदलकर रख दिया है. शुक्रवार को कारोबार की शुरुआत हरे निशान के साथ हुई. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में 0.5 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है. सुबह-सुबह निफ्टी करीब 90 प्वाइंट चढ़कर 17,965 के स्तर पर और सेंसेक्स करीब 300 प्वाइंट चढ़कर 60,210 पर कारोबार कर रहा था.

बाजार में तेजी की वजह

बाजार खुलने के पहले से ही अच्छी संकेत मिलने शुरू हो गए थे. सिंगापुरियन एक्सचेंज पर एसजीएक्स निफ्टी (SGX NIFTY) में मजबूती के चलते अनुमान के मुताबिक ही सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी दिख रही है. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स एक बार फिर 60 हजार के लेवल को पार करने में सफल हुआ है और निफ्टी में भी बढ़त दिख रही है.

यहां होगा फोकस

आज के कारोबार के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज, वोडाफोन आइडिया, एयरटेल, एसबीआई, टाटा स्टील, आईडीएफसी, जोमैटो, एचएल, इंडिया बुल्स और जी एंटरटेनमेंट जैसे शेयरों पर खास तौर पर फोकस रहेगा. वहीं आज एबॉट इंडिया, अपोलो हॉस्पिटल्स, अवंती, बैग फिल्म्स एंड मीडिया, बजाज इलेक्ट्रिकल्स, बर्जर किंग, डीसीएम, डीबी रियल्टी, फोर्टिस, आइडिया, जेएंडके बैंक, कोहिनूर, मंगलम और ओएनजीसी समेत कई कंपनियों के नतीजे आएंगे जिसके चलते इन पर भी आज फोकस रहेगा. आईपीओ बाजार में निवेश करने वालों के लिए आज लैटेंट व्यू एनालिटिक्स के आईपीओ में पैसे लगाने का आखिरी मौका है.

कल का कारोबार

गुरुवार को 30 शेयरों पर आधारित BSE यानी सेंसेक्स (Sensex) 0.72% यानी 433 अंक फिसलकर 59,919 पर बंद हुआ. वहीं इसी तरह से  NSE यानी निफ्टी (Nifty 50) 0.80% या 143 अंक कमजोर होकर 17,873 पर बंद हुआ था.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

ये भी पढ़ें

Mutual Fund: इन स्कीम्स के निवेशक हो गए मालामाल, 128 फीसदी तक मिला रिटर्न

Multibagger stock Tips: 2021 में इस मल्टीबैगर स्टॉक ने दिया करीब 290 फीसदी रिटर्न, क्या आप लगाएंगे दांव?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button