Business

ये क्रिप्टोकरंसी इतना उछली की हजार रुपये बन गए करोड़ों रुपये

Cryptocurrency: क्रिप्टोकरंसी की दुनिया के रिटर्न और अनोखे ट्रेंड हैरत में डाल देने वाले होते हैं. स्क्विड गेम वेब सीरीज पर आधारित टोकन स्क्विडगेम (Squid Game) में पिछले दिनों कुछ ऐसा ही ट्रेंड देखने को मिला था. हुआ ये कि किसी की कीमत कुछ ही दिनों में कई हजार गुना बढ़ गई और फिर एक ही दिन में धड़ाम से गिरकर जीरो हो गई. वहीं Shiba Inu जैसे मीमकॉइन में पैसे लगाने वाले निवेशक भी फटाफट करोड़पति बन गए. आलम ये है कि अब ये दुनिया की टॉप-10 क्रिप्टो में शामिल हो गई है.

इस उतार-चढ़ाव के दौरान क्रिप्टो की दुनिया में जबरदस्त हलचल मचाने वाला सबसे ताजा मामला कोकोस्वैप (KokoSwap) नाम के कॉइन का सामने आया है. कोकोस्वैप ने सिर्फ एक दिन में 76,000 पर्सेंट से ज्यादा का मुनाफा कमवाकर अपने निवेशकों को बड़ा अमीर कर दिया है. KokoSwap एक दिन पहले तक एक कम लोकप्रिय कॉइन था. शायद ही किसी ने इसका नाम सुना होगा.

इतने बढ़ें दाम

कॉइन मार्केट कैप की तरफ से बताए गए आंकड़ों के मुताबिक, सिर्फ 24 घंटे में KokoSwap की कीमत 0.009999 डॉलर से बढ़नी शुरू हुई और ये 7.63 डॉलर तक पहुंच गई. इस दौरान कॉइन ने बंपर 76,200 परसेंट का रिटर्न दिया. हालांकि बाद में इसकी कीमतों में थोड़ी गिरावट आई और यह दोपहर एक बजे के करीब 5.85 डॉलर के भाव पर ट्रेड कर रही थी. इस भारी उछाल के साथ KokoSwap का मार्केट कैप भी करीब 2 अरब डॉलर पहुंच गया है.

इसलिए उछली कीमत

रिपोर्ट्स के मुताबिक KokoSwap ने खुद को बाइनेंस स्मार्ट चेन पर शिफ्ट किया है. पहले ये इथेरियम प्लेटफॉर्म पर थी. इसी की वजह से इसकी कीमतों में यह उछाल देखी गई है. बाइनेंस स्मार्ट चेन पर पलायन करने से बाइनेंस इकोसिस्टम में मौजूद गेमर्स की एक बड़ी संख्या तक इसकी पहुंच बढ़ी है.

NFT को लेकर हाल में लोगों की बढ़ी दिलचस्पी भी KokoSwap की कीमतों में तेजी की एक बड़ी वजह रही है. पिछले कुछ दिनों में सुपर स्टार अमिताभ बच्चन और सलमान खान सहित कई सितारे भी NFT क्रांति में शामिल हुए हैं. KokoSwap एक ऐसा ही डिसेंट्रलाइज्ड प्लेटफॉर्म है, जो यूजर्स को NFT गेमिंग और NFT ट्रेडिंग और क्रिप्टो ट्रेंडिंग की सुविधा एक ही जगह मुहैया कराता है. प्लेटफॉर्म की प्रमुख विशेषताएं NFT, एक्सचेंज, स्टेकिंग, फैंटसी और आर्केड गेमिंग है.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की क्रिप्टोकरंसी में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

ये भी पढ़ें

PF Balance Check : मोबाइल का डाटा खर्च किए बिना ही पता चल जाएगा PF बैलेंस बस करना होगा ये काम

CIBIL Score: खराब सिबिल स्कोर को इन तरीकों से करें सही, लोन या क्रेडिट कार्ड मिलने में नहीं होगी परेशानी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button