Business

मुनाफावसूली के चलते भारी गिरावट के साथ शेयर बाजार हुआ बंद, सेंसेक्स 60,000 के नीचे फिसला

Stock Market Closing: भारतीय शेयर बाजार में आज भारी गिरावट के चलते सेंसेक्स एक बार फिर 60,000 के नीचे तो निफ्टी 18,000 के नीचे जाकर बंद हुआ है. 433 अंकों की गिरावट के साथ 59919 अंकों पर तो निफ्टी 143 अंकों की गिरावट के साथ निफ्टी 17,873 अंकों पर जाकर बंद हुआ है. 

आज हर सेक्टर के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है. बैंकिंग सेक्टर के शेयरों में गिरावट के चलते बैंक निफ्टी, निफ्टी एफएमसीजी शेयरों में गिरावट देखी गई. मिडकैप और स्मॉल कैप क्षेत्र के शेयरों में मुनाफावसूली के चलते गिरावट रही. 

गिरने वाले दिग्गज शेयरों में आईओसी, टेक महिंद्रा, एसबीआई और ओएनजीसी शामिल है. मारुति सुजुकी, श्री सीमेंटस में भी गिरावट रही. वहीं टाइटन 43 रुपये चढ़कर 2528 रुपये, हिंडाल्को 4.20 रुपये घटकर 453 रुपये शामिल है. टीसीएस, टाटा स्टील भी हरे निशान में बंद हुआ है. 

जानकारों का मानना है कि बाजार में गिरावट निवेशकों के लिये अवसर है. अगले कुछ दिनों तक निवेशक और भी मुनाफावसूली कर सकते हैं. हालांकि निचले स्तरों पर निवेशकों के लिये खरीदारी का मौका मिल सकता है. 

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

 

यह भी पढ़ें: 

Multibagger stock Tips: एक साल में 300 फीसदी से अधिक रिटर्न, क्या यह मल्टीबैगर स्टॉक है आपके पास?

Multibagger stock Tips: 1 लाख रुपये 18 साल में बन गए 1.24 करोड़ रुपये, इस मल्टीबैगर स्टॉक ने किया ये कमाल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button