Business

New IPO: 635-662 के प्राइस बैंड में आया नया आईपीओ, पढ़िए क्यों आपको लगाने चाहिए इसमें पैसे?

Tarsons Products IPO: देश की प्रमुख लाइफ साइंसेज कंपनी टार्सन्स प्रोडक्ट्स (Tarsons Products) ने 10 नवंबर को बताया है कि उसने अपने 1,024 करोड़ रुपये के IPO के लिए प्राइस बैंड तय कर लिया है. ये प्राइस बैंड 635 से 662 रुपये प्रति शेयर रहेगा. कंपनी का आईपीओ अगले हफ्ते 15 नवंबर को खुलेगा.

Tarsons Products IPO के लिए तीन दिन तक बोली लगाई जा सकती है और 17 नवंबर को बोली बंद हो जाएगी. हालांकि ये बोली एंकर निवेशकों के लिए 12 नवंबर को खुल जाएगी.

इतने मिलेंगे नए शेयर
टार्सन्स प्रोडक्ट्स अपने IPO के तहत 150 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करेगी. वहीं कंपनी के प्रमोटर और निवेशक अपने करीब 1.32 करोड़ शेयरों को ऑफर-फॉर-सेल (OFS) के तहत बेचने की पेशकश रखेंगे. OFS के तहत कंपनी के प्रमोटर संजीव सहगल 3.9 लाख इक्विटी शेयर और रोहन सहगल 3.1 लाख इक्विटी शेयर बेचेंगे. साथ ही कंपनी की निवेशक क्लियर विजन इनवेस्टमेंट होल्डिंग्स अपने 1.25 करोड़ शेयर बेचेगी.

प्राइस बैंड की ऊपरी सीमा के हिसाब से, टार्सन्स प्रोडक्ट्स की इस IPO के जरिए 1,024 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है. IPO में 60,000 इक्विटी शेयर कंपनी के कर्मचारियों के लिए आरक्षित हैं. ICICI सिक्योरिटीज, एडलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज और SBI कैपिटल मार्केट्स इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं. यह आईपीओ बीएसई और एनएसई दोनों पर लिस्ट होगा.

ये होगा रकम का इस्तेमाल
आईपीओ इश्यू का करीब आधा हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए आरक्षित है. वहीं 15 पर्सेंट हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व है. रिटेल इनवेस्टर्स के लिए 35 पर्सेंट शेयर रिजर्व किए गए हैं. आईपीओ के लिए न्यूनतम 22 शेयरों के लॉट के हिसाब से बोली लगाई जा सकती है.

कंपनी ने बताया कि आईपीओ से मिली राशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने, पश्चिम बंगाल के पंचला में नई मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने और दूसरे कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा. Tarsons Products लैबवेयर प्रोडक्ट्स बनाती है, जिनका इस्तेमाल वैज्ञानिक खोज को आगे बढ़ाने और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार में किया जाता है. मार्च 2021 तक, कंपनी के पास करीब 300 उत्पादों का एक डायवर्सिफाई प्रोडक्ट पोर्टफोलियो था. 

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

ये भी पढ़ें
IPO Update: तीसरे दिन Paytm का IPO हुआ फुल सब्सक्राइबड, जानें कैसी हो सकती है बाजार में लिस्टिंग

PolicyBazaar IPO: आपके खाते में आए हैं शेयर्स या फिर पैसे, फटाफट इस तरह करें चेक

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button