Business

पहले दिन Sapphire Foods का आईपीओ 49 फीसदी हुआ सब्सक्राइब, पैसा लगाने से पहले चेक करें डिटेल्स

Sapphire Foods IPO subscribed: KFC और Pizza Hut ऑपरेटर करने वाली कंपनी सफायर फूड्स इंडिया (Sapphire Foods) का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए आज ओपन हो गया है. कंपनी के आईपीओ सब्सक्रिप्शन का आज पहला दिन था. पहले दिन कंपनी का आईपीओ करीब 49 फीसदी सब्सक्राइब हुआ है. NSE की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, सफायर फूड्स के आईपीओ के पहले दिन मंगलवार को कुल 47,11,212 शेयरों की बोलियां मिलीं. 

किसको मिली कितनी बोलियां?
कंपनी की तरफ से 96,63,468 शेयरों की पेशकश की गई है. इसमें खुदरा व्यक्तिगत निवेशक खंड को 2.56 गुना अभिदान मिल गया है. इसके अलावा QIB के खंड में मात्र दो फीसदी तथा गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित शेयरों पर सिर्फ पांच फीसदी का अभिदान मिला है.

11 नवंबर तक रहेगा ओपन
आपको बता दें आईपीओ कुल 1,75,69,941 शेयरों का है. यह आईपीओ 9 से 11 नवंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन रहेगा और इसके जरिए कंपनी 2073 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान बना रही है. आपको बता दें इस आईपीओ में कंपनी फ्रेश इक्विटी शेयर जारी नहीं करेगी. इसमें सिर्फ ऑफर फॉर सेल के जरिए शेयर्स की बिक्री की जाएगी. अगर आपका भी इस इश्यू में पैसे लगाने का प्लान है तो आप उससे पहले इस आईपीओ की डिटेल्स के बारे में जान लें-

कितना करना होगा निवेशय़
यह आईपीओ मार्केट में 22 नवंबर 2021 को लिस्ट होगा और इसका प्राइस बैंड 1120-1180 रुपये तय किया गया था. इसकी एक लॉट में 12 शेयर्स मिलेंगे. निवेशकों को एक लॉट के लिए 14,160 रुपये का निवेश करना होगा. 

जानें किसकी है कितनी हिस्सेदारी
हिस्सेदारी की बात करें तो कंपनी में Sapphire Foods Mauritius की हिस्सेदारी 46.53 फीसदी है. इसके अलावा QSR Management Trust की करीब 5.96 फीसदी हिस्सेदारी है. WWD Ruby holds की इसमें करीब 18.79 फीसदी हिस्सेदारी है. इसके अलावा Amethyst Pvt. Ltd has की हिस्सेदारी 6.67 फीसदी, AAJV Investment Trust की हिस्सेदारी 0.14 फीसदी और  Edelweiss Crossover Opportunities Fund की हिस्सेदारी  6.83 फीसदी है.

यह भी पढ़ें: 

Indigo का खास ऑफर, सिर्फ 1400 रुपये में करें लेह, जम्मू समेत इन सभी शहरों में सफर

IPO Allotment: आईपीओ में लगाया है पैसा तो चेक करें आपके खाते में शेयर्स आए हैं या फिर पैसे?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button