Business

राकेश झुनझुनवाला का यह स्टॉक पहुंचा 13 साल के उच्चतम स्तर पर, 6 महीने में 102% बढ़ा

Multibagger Stock Tips:  मंगलवार के इंट्रा-डे ट्रेड में बीएसई पर 9 फीसदी की तेजी के बाद एप्टेक (Aptech) के शेयर 407 रुपये के 13 साल के उच्च स्तर पर पहुंच गए. सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) प्रशिक्षण सेवा कंपनी का स्टॉक जनवरी 2008 से अपने उच्चतम स्तर पर कारोबार कर रहा था.

यह स्टॉक नवंबर 2017 में 403.95 रुपये के अपने पिछले उच्च स्तर को पार कर गया था. 11 दिसंबर, 2007 को स्टॉक 449 रुपये के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया था. पिछले छह महीनों में, एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स में 22.7 प्रतिशत की वृद्धि की तुलना में एप्टेक के शेयर की कीमत में 102 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.  एप्टेक के निदेशक मंडल की बैठक गुरुवार, 11 नवंबर, 2021 को होने वाली है, जिसमें वित्त वर्ष 22 की दूसरी तिमाही के परिणामों को मंजूरी दी जाएगी.

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (12.50 फीसदी) और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला (11.22 फीसदी) के पास बीएसई पर उपलब्ध कंपनी के शेयरधारिता पैटर्न के अनुसार, प्रमोटर के रूप में एप्टेक में सामूहिक रूप से 23.72 फीसदी हिस्सेदारी है. जबकि डेटा से पता चलता है  कि रेयर इक्विटी प्राइवेट लिमिटेड की भी कंपनी में लगभग 20.71 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

सितंबर में, एप्टेक ने अपने नवीनतम ब्रांड – ProAlley.com के साथ एडटेक सेगमेंट (EdTech segment) में प्रवेश किया था. ब्रांड का इरादा दर्शकों के एक नए वर्ग तक पहुंचने का है जो स्वयं सीखने में विश्वास करते हैं और बढ़ते मीडिया और मनोरंजन उद्योग में अपना करियर बनाना चाहते हैं.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

 

यह भी पढ़ें:

Multibagger Stock Tips: इन स्टॉक्स ने इस साल 4000% तक रिटर्न देकर निवेशकों को कर दिया मालामाल, क्या आपके पास हैं?

Multibagger Penny Stocks: ये हैं वे पेनी स्टॉक, जिन्होंने 2021 में 1800 फीसदी तक रिटर्न देकर सब को चौंका दिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button