Business

Gold Price Down: आज सस्ता हो गया सोना, चांदी की कीमतों में आई तेजी, चेक करें Latest Rates

Gold Price Today: अगर आप भी शादियों के सीजन में सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका है. कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच 8 नवंबर 2021 को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना (Gold Price) 47,004 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुआ है. वहीं, चांदी (Silver Price) की कीमतों में तेजी देखने को मिली है. HDFC सिक्योरिटीज ने इस बारे में जानकारी दी है. 

कितना गिरा सोने का भाव?
दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतें करीब 8 रुपये की गिरावट के साथ 47,004 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुई है. इसके अलावा पिछले कारोबारी सत्र में गोल्ड 47,012 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. 

चांदी का क्या रहा हाल?
इसके अलावा चांदी की बात करें तो चांदी 216 रुपये की बढ़त के साथ 63,262 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच कर बंद हुई. वहीं, पिछले कारोबारी दिन में चांदी की कीमत 63,046 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी.

इंटरनेशनल मार्केट में चांदी का हाल
इसके अलावा इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो यहां सोना मामूली गिरावट के साथ 1,816 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 24.19 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुई थी. 

HDFC Securities ने दी राय?
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘‘सोमवार को सोने की कीमतें कमजोर रहीं. कॉमेक्स में सोने का हाजिर भाव 0.08 फीसदी के नुकसान से 1,816 डॉलर प्रति औंस था.’’

यह भी पढ़ें:
नौकरी छोड़ शुरू कर दें ये बिजनेस, होगी 15 से 18 लाख तक की कमाई, सरकार भी शुरू करने में करेगी मदद

Bank holidays 2021: अगले हफ्ते पूरे 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, जाने से पहले चेक कर लें छुट्टियों की लिस्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button